2019 के लोकसभा चुनावों के लिये समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी का उत्तर प्रदेश में गठबंधन हुआ है। इस बार के लोकसभा चुनावों में सपा परिवार के काफी सदस्य चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं। एक ओर सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव जहाँ मैनपुरी से चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके हैं तो वहीँ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी कन्नौज से चुनाव लड़ने के इच्छा जताई है। अब अखिलेश यादव को कन्नौज में घेरने की भाजपा ने रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में कन्नौज पहुंचे यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने अखिलेश यादव के गढ़ में उहें जमकर घेरा।

कन्नौज पहुंचे डिप्टी सीएम :

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा मोदी सरकार के 4 साल पूरा होने पर कन्नौज पहुंचे थे जहाँ उन्होंने मीडिया से बात करते हुए केंद्र सरकार की उपलब्धियाँ गिनाई। इसके साथ ही दिनेश शर्मा ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि जब भी विपक्ष एकजुट होता है, जीत भाजपा की होती है। मध्य प्रदेश, गुजरात, राजस्थान, छत्तीसगढ़ में भी विपक्ष के एकजुट होने पर भी जीत भाजपा की हुई है। उन्होंने कहा कि पहले ये लोग अलग लड़ते थे तो हमारा कुछ वोट काट लेते थे। अब एकजुट होकर लड़ेंगे तो जनता भी इनकी असली पहचान कर सकेगी।

 

ये भी पढ़ें: नूरपुर उपचुनाव: सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू, शाम 6 बजे तक होगा मतदान

 

अखिलेश यादव पर किया हमला :

कन्नौज हमेशा से समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता रहा है। मीडिया ने डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा से जब अखिलेश यादव के कन्नौज से लोकसभा चुनाव लड़ने पर सवाल पूछा तो उन्होंने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि जो बिगुल बजा है, आने वाले लोकसभा चुनावों में उसकी सबसे ज्यादा गूँज कन्नौज में सुनायी देगी। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में कन्नौज से अगला सांसद भारतीय जनता पार्टी का होगा। हालाँकि लोकसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी कौन होगा, इस पर उन्होंने कहा कि इसमें अभी वक्त है और इसका निर्णय पार्टी हाईकमान को करना है कि किसे प्रत्याशी बनाया जाएगा।

 

ये भी पढ़ें: हिंदू युवा वाहिनी ने उद्धव ठाकरे का पुतला फूंका, कहा- चप्पलों से स्वागत होगा

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें