राजधानी लखनऊ के मड़ियांव कोतवाली क्षेत्र स्थित भारतीय प्रबन्धन संस्थान (आईआईएम) के डायरेक्टर प्रो. अजीत प्रसाद को दिल का दौरा पड़ने से उनकी हालत गंभीर हो गई है। उनका इलाज पीजीआई में चल रहा है। उन्हें सोमवार सुबह एकेटीयू में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होना था लेकिन जब वे नहीं पहुंचे तब लोगों को उनकी तबियत के बारे में जानकारी हुई। पीजीआई के सीएमएस डॉ. अमित अग्रवाल ने बताया कि शनिवार रात प्रो. अजीत को गंभीर हालत में यहां लाया गया। फिलहाल, उनकी हालत नाजुक बनी है। उन्होंने बताया कि जांचें हो रही हैं। रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

डॉ. अमित ने बताया कि अटैक इतना तगड़ा था कि ब्रेन तक ऑक्सीजन नहीं पहुंच पाया, जिसके चलते ब्रेन पर भी असर आया है। जांच में पता चला कि उन्हें बहुत जोर का हार्ट अटैक पड़ा है। मालूम हो कि प्रो. अजीत प्रसाद अक्टूबर 2015 में इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट लखनऊ के डायरेक्टर नियुक्त किए गए थे। उन्होंने दिल्ली के सेंट स्टीफेन कॉलेज से बीए ऑनर्स इन इकोनॉमिक्स, दिल्ली स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से एमए इन थ्योरीटिकल स्टैक्टिक्स एंड एकोनोमेट्रिक्स की पढ़ाई की है। इसके बाद आईएमआई दिल्ली से पीजीडीएम इन इंटरनेशनल बिजनेस, पटना यूनिवर्सिटी से एप्लाइड एकोनोमेट्रिक्स से पीएचडी, साथ ही लंदन स्कूल और इकोनॉमिक्स से एमएससी इन सोशल पॉलिसी एंड डेवलपमेंट की पढ़ाई की है। उन्होंने प्लानिंग कमिशन में पांच साल, दो साल एसबीआई में, तीन साल इस्कैप में काम करने के अलावा उन्हें विभिन्न संस्थाओं में 17 साल से ज्यादा के एकेडमिक क्षेत्र का भी अनुभव है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी खबरें ” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें