राजधानी लखनऊ के सरोजनीनगर के चिल्लावां एवं बेहसा गांव वालो की खेतिहर भूमि, जिस पर वह लोग वर्षों से खेती बाड़ी करते चले आ रहे हैं। उस पर आज जिला प्रशासन के द्वारा जेसीबी चलवाकर उनकी खड़ी फसल को तबाह कर दिया। एयरपोर्ट के अधिकारियों द्वारा गांव वालों से जबरन तरीके से जमीन खाली करायी जा रही है। जबकि मामला न्यायालय में विचाराधीन है और उस पर स्थगन आदेश भी है।

आज चिल्लावां गांव की सैकड़ों महिलाओं ने एसडीएम सरोजनीनगर और एयरपोर्ट अथारिटी के अधिकारियों द्वारा जबरन जमीन पर निर्माण करने का आरोप लगाते हुये जिलाधिकारी लखनऊ को प्रार्थना पत्र दिया। संतोषजनक आश्वासन न मिलने पर सभी महिलाओं ने राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश मुख्यालय पर राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल दुबे को ज्ञापन सौंपकर न्याय की गुहार लगाई। ज्ञापन लेने के बाद राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल दुबे ने लखनऊ के जिलाधिकारी और चौ. चरण सिंह एयरपोर्ट के डायरेक्टर से वार्ता की और किसानों का पक्ष रखा और कहा कि किसानों के साथ अन्याय बंद होना चाहिए। जिलाधिकारी ने दुबे को आश्वासन दिया कि किसानों के साथ अन्याय नहीं होने दिया जायेगा।

इस अवसर पर प्रदेश मुख्यालय पर पत्रकारों और संवादाताओं से बातचीत करते हुये कहा कि राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल दुबे ने कहा कि राष्ट्रीय लोकदल किसानों के साथ है। उन्होंने कहा कि शासन और प्रशासन इस घटना की जांच कराकर किसानों के साथ न्याय करें। दोषी लोगों को दण्डित करने के साथ साथ किसानों केा उनकी नष्ट फसल का मुआवजा देने तथा घायल किसानों और महिलाओं का निःशुल्क इलाज कराने की व्यवस्था करें।

उन्होंने किसानों और महिलाओं को आश्वासन दिया कि राष्ट्रीय लोकदल किसी भी कीमत पर किसानों के साथ अन्याय नहीं होने देगा और किसानों को बगैर मुआवजा दिये अगर कब्जा करने का प्रयास होगा तो रालोद इसकी न्यायिक लड़ाई लड़ने को तैयार है और जरूरत पड़ी तो आन्दोेलन भी करेगा। इस अवसर पर प्रदेश प्रवक्ता सुरेन्द्रनाथ त्रिवेदी, युवा रालोद के प्रदेश उपाध्यक्ष अश्वनी प्रताप सिंह, युवा रालोद के प्रदेश सचिव जकी हसन, प्रीति श्रीवास्तव, अजय मिश्रा, सूरज सिंह आदि नेता मौजूद रहे।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें