समाजवादी पार्टी को झटका देते हुए पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने अपनी अलग प्रगतिशील सपा बना ली है। शिवपाल यादव की इस नयी पार्टी में अब तक सपा में अखिलेश यादव के नेतृत्व से नाराज कई नेता शामिल हो चुके हैं। शिवपाल यादव का दावा है कि उनकी इस नयी पार्टी में सपा के लगभग सभी बड़े नेता शामिल होंगे। इस बीच अखिलेश समर्थकों ने शिवपाल को दिखा दिया है कि उनके किले को ढहाना आसान नहीं है। सपा से इस्तीफ़ा देने वाले शिवपाल यादव के करीबी की पार्टी में वापसी कराई गयी है।

शिवपाल के करीबी हुए सपा में शामिल :

मैनपुरी में सपा सांसद तेज प्रताप यादव की मौजूदगी में जिला कार्यालय पर मासिक बैठक का आयोजन हुआ। इस बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि अनुजेश प्रताप यादव, सपा जिलाध्यक्ष खुमान सिंह वर्मा, पूर्व राज्यमंत्री तोताराम यादव, सपा मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के राष्ट्रीय सचिव हरिओम मिश्रा, सपा युवजन सभा के प्रदेश सचिव राजेश खटीक सहित कई बड़े नेता मौजूद थे।

इस दौरान कुरावली से जिला पंचायत सदस्य सतीश यादव व पूर्व जिला पंचायत सदस्य सतीश यादव ठेकेदार ने सपा में वापसी की है। इन दोनों नेताओं को शिवपाल सिंह यादव का काफी करीबी माना जाता है। सपा में कलह के दौरान इन्होनें पार्टी से इस्तीफ़ा दे दिया था।

अटकलों पर लगाया विराम :

चर्चा थी कि सपा से इस्तीफ़ा देने के बाद ये नेता शिवपाल यादव के साथ दिखाई देंगे लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। इन दोनों नेताओं ने शिवपाल यादव को ठुकराते हुए दोबारा समाजवादी पार्टी में वापसी की है। इस पर जिला पंचायत सदस्य सतीश यादव ने बताया कि समाजवादी पार्टी उनका पुराना घर हैं। शिवपाल यादव से नजदीकी के सवाल पर उन्होंने कहा कि पार्टी में किसी न किसी से नजदीकी तो होती है। इसमें कोई खास बात नहीं है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें