जहाँ पूरा प्रदेश रक्त दान दिवस मना रहा है, वहीं राज्य के हाथरस जिले में भी रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. यूनिवर्सल ह्यूमन राइट्स कौंसिल की तरह से जिला अस्पताल में लगे रक्त दान शिविर का उद्घाटन जिलाधिकारी रमाशंकर मौर्य ने किया. 

रक्तदाताओं में महिलाओं की संख्या सबसे ज्यादा:

विश्व रक्तदान दिवस 2018 के मौके पर पूरी दुनिया में कई सामाजिक संगठन हमें रक्तदान करने के लिए प्रेरित करते हैं। रक्तदान के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए कई सामाजिक संगठन इस दिन कई तरीकों के कार्यक्रमों का आयोजन भी करते हैं।

इस कड़ी में राज्य के हाथरस जिले में भी रक्तदान को लेकर लोगों की उत्सुकता देखने को मिली. रक्त दान दिवस के उपलक्ष्य में हाथरस जिले के जिला अस्पताल में स्थित ब्लड बैंक पर यूनिवर्सल ह्यूमन राइट्स कौंसिल ने रक्तदान शिवर का आयोजन किया।

वहीं जिलाधिकारी रमाशंकर मौर्य ने रक्तदान शिविर का फीता काटकर शुभारम्भ किया। जिसके बाद जिलाधिकारी रमाशंकर मौर्य ने जनता से अपील की रक्त दान शिविरों में बढ़चढ़ कर भाग ले, जिससे उनके द्वारा किये गए रक्तदान से समय आने पर किसी की जान बच सके। 
इस दौरान ब्लड बैंक पर आयोजित रक्तदान शिवर में सर्वाधिक रक्तदान करने वालो में महिलाये शामिल थी। रक्तदान शिविर में दो दर्जन से अधिक महिलाओ और युवाओ ने अपना रक्तदान किया।
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें