टीचर की भूमिका में DM सुल्तानपुर

ब्लैक बोर्ड पर लिखा I Love My India, बच्चों से किया सवाल-हिंदी में क्या कहते हैं इसे, मैथ के हल किए सवाल

सुलतानपुर DM रवीश गुप्ता का वीडियो सामने आया है। वो एक टीचर की भूमिका में नजर आ रहे हैं। जयसिंहपुर के प्राइमरी स्कूल डिहवा में ब्लैक बोर्ड पर उन्होंने लिखा I Love My India, बच्चों से सवाल किया कि बताओ बेटा हिंदी में इसे क्या कहते हैं। एक बच्ची ने जवाब दिया हम India से प्यार करते हैं। इस पर DM ने कहा नहीं बेटा, होगा- हम अपने India से प्यार करते हैं।

जयसिंहपुर ब्लॉक के डिहवा स्कूल का मामला

दरअस्ल यह वीडियो मंगलवार का बताया जा रहा है। जहां DM रवीश गुप्ता व CDO (मुख्य विकास अधिकारी) अतुल वत्स जयसिंहपुर ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय डिहवा के आकस्मिक निरीक्षण पर पहुंचे थे।निरीक्षण के दौरान DM शिक्षक की भूमिका में नजर आए। उन्होंने कक्षा में बच्चों से अंग्रेजी व गणित के सवाल ब्लैक बोर्ड पर लिखकर हल करने कहा। बच्चों द्वारा कुछ सवालों के जवाब न दे सकने के कारण DM द्वारा उन सवालों को हल कर समझाया गया।

 

मिडडे मिल रोस्टर की ली जानकारी

निरीक्षण के दौरान उपस्थिति पंजिका, क्लास रूम, पठन-पाठन, साफ-सफाई, फर्नीचर, रसोई आदि का जायजा लिया। जिलाधिकारी ने सम्बन्धित को निर्देशित करते हुए कहा कि मिड्डे मील रोस्टर के अनुसार नियमित रूप से उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाय। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि स्कूल परिसर व क्लारूम की साफ-सफाई नियमित रूप से की जाय।

Report – Gyanendra

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें