उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में सोमवार को हुए मारपीट के बाद डॉक्टर हड़ताल पर चले गए हैं। ऐसा होने के बाद हजारों मरीज और तीमारदार परेशान हो रहे हैं। सोमवार बीएचयू में पिटाई व तोड़फोड़ मामले से क्षुग्ध रेजिडेंट डॉक्टर मंगलवार को हड़ताल पर चले गए हैं। डॉक्टरों  के हड़ताल पर आने से हजारों मरीज और उनके तीमारदारों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

मरीज को भर्ती करने पर हुआ था विवाद :

सर सुंदर लाल अस्पताल के छठवें तल पर मेल सर्जरी वार्ड में एक मरीज को भर्ती कराने को लेकर विवाद हुआ था। बेड न होने पर मरीज के साथ आये युवक ने जूनियर डॉक्टर से नोंकझोंक की थी। इस पर डॉक्टर ने बेड न होने की जानकारी दी जिस पर बवाल शुरू हो गया। इसी दौरान युवकों ने जूनियर डॉक्टर की पिटाई करने के साथ तोड़फोड़ शुरू कर दिया इसके बाद से इलाके में माहौल तनावपूर्ण बन गया था।

डॉक्टरों ने की गिरफ्तारी की मांग :

वाराणसी के अस्पताल के हड़ताल पर गए सभी डॉक्टर आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अड़े हुए हैं। मंगलवार को बीएचयू के एलडी गेस्ट हाउस में जिला प्रशासन व बीएचयू के अधिकारियों के बीच  हुई बैठक तय हुआ कि कला संकाय व डॉक्टरों के हॉस्टल को खाली कराने के लिए 24 घंटे की मोहलत दी जाएगी।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”ये भी पढ़ें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें