उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिला में एक घर में दो बहनों की हत्या के बाद शव जलाने की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। पुलिस ने दिल को दहला देने वाली घटना का खुलासा करते हुए एक युवती के प्रेमी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बताया जा रहा है कि घटना को एकतरफा प्यार में अंजाम दिया गया था। आरोपी युवक ने लड़की पर जबर्दस्ती शादी का दबाव बनाने के बाद युवती की हत्या कर दी। इसके बाद घटना की चश्मदीद युवती की बहन को भी मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में पीड़िताओं की पहचान शीलू और शिवानी के रूप में करते हुए आरोपी अंकित को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी शादी के लिए बना रहा था दबाव

बुलंदशहर एसएसपी मुनिराज जी ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि आरोपी पुष्कल उर्फ अंकित और शीलू एक दूसरे को जानते थे। अंकित शीलू से एकतरफा प्रेम करने लगा था और उस पर लगातार शादी का दबाव बना रहा था। गुरुवार को लड़की के परिवार वाले भाई राहुल की शादी के लिए शॉपिंग पर गए थे, जिनकी 18 फरवरी को शादी होनी है। शीलू ने आरोपी को घर पर बुलाकर समझाने की कोशिश की। शीलू ने आरोपी अंकित को कई बार समझाया कि वह अपने माता-पिता की मर्जी के खिलाफ जाकर कुछ नहीं करेगी। इसके बाद दोनों के बीच काफी देर तक बातचीत हुई।

गर्दन कसकर शीलू की कर दी थी हत्या

इस दौरान शीलू की ममेरी बहन शिवानी भी उसके साथ थी। सबने मिलकर खाना भी खाया। इसके बाद अंकित शीलू के साथ कमरे में गया, जहां उसने फिर से शादी की बात की जिससे दोनों के बीच मनमुटाव हो गया। झगड़ा बढ़ता देख आरोपी ने शीलू का कसकर गला दबा दिया। इसके बाद बाहर जाकर अपनी बाइक से एक्सिलेटर की तार निकालकर लाया और शीलू की गर्दन कसकर दबा दी। इससे शीलू की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद अंकित ने पोल खुलने के डर से दूसरे कमरे में मौजूद शिवानी की भी उसी तार से दबा दबाकर हत्या कर दी।

साक्ष्य मिटाने के लिए पेट्रोल से जलाये थे शव

शिवानी उस वक्त टीवी देख रही थी। यही नहीं अंकित ने साक्ष्य मिटाने के लिए बाइक से पेट्रोल निकालकर पहले शिवानी पर छिड़का और शीलू पर छिड़ककर दोनों के शव को जला दिया। पुलिस ने यह भी बताया कि स्थानीय लोगों ने भी बताया कि अंकित अक्सर शीलू से मिलने आता था। पुलिस के मुताबिक, अंकित बीटेक कर चुका है वह इंजीनियर है। अंकित दुबई में नौकरी करता था लेकिन डेढ साल पहले गांव वापस लौट आया था। उसके वापस आने का कारण भी एकतरफा प्यार ही था।

मोबाइल में छिपा था कातिल व कत्ल का राज

जांच के दौरान पुलिस को मौके से एक युवती का मोबाइल मिल गया, जबकि दूसरी युवती का मोबाइल गायब था। पुलिस गायब मोबाइल नंबर की सीडीआर खंगाली। जबकि मौके से मिले मोबाइल की काल डिटेल खंगाली रही है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि युवतियों के मोबाइल की डिटेल के आधार पर ही कातिल को गिरफ्तार किया गया।

स्कूल में पढ़ाती थी शिवानी

एसएसपी ने बताया कि उसके शिवानी बीबी नगर क्षेत्र के बैनीपुर गांव में एक विद्यालय में शिक्षिका थी। वह पिछले चार दिन से शादी के घर में कामकाज करने के लिए बाहपुर आई थी। युवतियों की हत्या कर आग के हवाले करने जैसे सनसनीखेज मामले में थाना पुलिस की कार्यशैली पर प्रश्नचिह्न् लग रहा था। थाना प्रभारी मुकेश कुमार फोरेंसिक टीम के आने तक मामले को कभी हादसा तो कभी संदिग्ध बताते रहे थे। थाना प्रभारी के सही जानकारी न देने के कारण अधिकारी देर से घटना स्थल पर पहुंचे थे।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें