एक तरफ जहां पूरे देश में लोग मकर संक्रांति का पर्व पूरे देश में हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। लोग नदियों में सुबह से डुबकियां लगा रहे थे। वहीं उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में शारदा नदी की सहायक नदी में दो बेटियों की हत्या करके फेंकी गई लाशें मिलने से सनसनी फैल गई। दिल को झकझोर देने वाली ये वारदात की खबर पूरे इलाके में आग की तरह फैल गई। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को नदी के बाहर निकलवाया। घटना की जानकारी मिलते SP सीतापुर आनंद कुलकर्णी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने दोनों बच्चियों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। अभी तक यह पता नहीं लग पाया है की इन बेटियों की हत्या करके कौन फेंक गया है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले में तफ्तीश कर रही है।

double Murder in sitapur1

बोरे के भीतर बैग में फेंकी गई लाश

थाना प्रभारी हरगांव अश्वनी पांडेय ने बताया कि हरगांव थाना क्षेत्र के कबीरपुर पुल शारदा की सहायक नदी पर बना हुआ है। आज सुबह करीब 11:00 बजे ग्रामीण जब नदी के किनारे गए तो उन्हें एक बोरी पड़ी मिली। बोरी में उन्होंने देखा कि एक बच्ची की लाश है। इससे कुछ दूर पर दूसरी बोरी पड़ी थी। उसमें भी एक लड़की की लाश मिली। यह देख ग्रामीण सन्न रह गए और इसकी सूचना पुलिस को दी। थाना प्रभारी हरगांव ने बताया कि जब उन्होंने मौके पर जाकर नदी से बोरे निकलवाए तो दोनों बोरों में लड़की के शव थे। उन्होंने शवों को बाहर निकलवाया तो एक में 12 साल की लड़की की लाश मिली, दूसरे में बोरे के भीतर बैग में 6 साल की बच्ची की लाश मिली।

double Murder in sitapur2

नदी में डूबने के बांध दी नमक की बोरी

थाना प्रभारी ने बताया कि अभी दोनों बच्चियों के शवों की शिनाख्त नहीं हो पाई है। पता लगाया जा रहा है कि बेटियों की हत्या करके शव बोरे में भरकर कौन फेंक गया। पड़ताल में ये भी पता चला है कि दोनों के नाक और सिर पर चोट के भी निशान, गले पर कसाव के निशान थे। इससे आशंका जताई जा रही है कि दोनों की हत्या करके शव को फेंका गया है। स्थानीय लोगों के मुताबिक, लाशों को नदी में डुबाने के लिए हत्यारों ने नमक की बोरी में बांधकर उन्हें फेंका ताकि वह नदी में डूब जाए। फिलहाल यह घटना क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है। देखने वाली बात होगी कि पुलिस के हाथ हत्यारों की गर्दन तक कब पहुंचते हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि जल्द ही सनसनीखेज हत्या का खुलासा कर के हत्यारों को सलाखों के पीछे भेजा जाएगा।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें