उत्तर प्रदेश के हरदोई जिला में भले ही पुलिस एनकाउंटर करके अपनी पीठ थपथपा रही हो लेकिन आये दिन बलात्कार, चोरी और हत्याओं की वारदात से पूरा जिला दहल रहा है। शुक्रवार को दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हत्या की वारदात से सनसनी फैल गई। घटनाओं की सूचना पाकर मौके पर पहुंची स्थानीय थानों की पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने दोनों ही मामलों में मुकदमा पंजीकृत मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही हत्यारे गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजे जायेंगे।

मल्लावां में महिला की मुंह दबाकर हत्या

हत्या की पहली वारदात मल्लावां थाना क्षेत्र की है। यहां के बेरिया नजीरपुर गांव में रहने वाली सुमन देवी (40) का शव घर के बाहर पड़ा मिला। पुलिस के मुताबिक, सुमन के पति चंद्रप्रकाश सिंह की पहले ही मौत हो चुकी थी। सुमन को करीब 10 साल पहले बिहार से लाई गई थी। उनके कोई बच्चे भी नहीं थे। सुमन के पड़ोस में उनके जेठ का मकान है, वहीं पड़ोस में ही नाई अमित का घर है। पूछताछ में पता चला कि गुरुवार की रात सुमन खाना खाकर घर के बाहर चारपाई पर लेटी हुयी थी। उनके पड़ोस में ही उनका बटाईदार लेटा हुआ था।

शुक्रवार सुबह जब सभी सोकर उठ गए तो सुमन नहीं उठी, ये देख पड़ोसी उसके पास गए तो सुमन के मुंह पर कपड़ा पड़ा हुआ था। पुलिस को आशंका है कि सुमन की सोते समय मुंह दबाकर हत्या की गई है। पुलिस का कहना है कि महिला के पास साढ़े चार बीघा जमीन है। हो सकता है जमीन के लालच में किसी करीबी ने हत्या की घटना को अंजाम दिया हो। फिलहाल मृतका का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस शक के आधार पर परिवार के कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

सांडी में युवक की गला दबाकर हत्या

हत्या की दूसरी वारदात सांडी थाना क्षेत्र की है। यहां छोटी बिटिया पत्नी राधेश्याम कुशवाहा निवासी ग्राम ककेड़ी थाना सांडी जनपद हरदोई ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसके पति राधेश्याम कुशवाहा (40) पुत्र शिवराम की हत्या गांव के ही गुड्डू पुत्र विष्णु रैदास ने गुरुवार की रात की है। आरोप है कि पति की हत्या रात में गला दबाकर तथा सिर पर चोट मारकर कर दी है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर FIR पंजीकृत कराकर पंचायतनामा की कार्यवाही कराई जा रही है। कानून व्यवस्था की स्थिति सामान्य है।

ये भी पढ़ें- लखनऊ में मुठभेड़: दो बांग्लादेशी डकैत गिरफ्तार, 4 फरार

ये भी पढ़ें- बरेली: हर्ष फायरिंग में गोली लगने से अपना दल के नेता की मौत

ये भी पढ़ें- महिलाएं कर रहीं खुले में शौच फिर भी लखनऊ छावनी खुले में शौच मुक्त घोषित

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें