उत्तर प्रदेश की वर्तमान सरकार के मंत्री सोशल मीडिया पर हंसी के साथ फजीहत करवाने पर आमदा हो गए हैं। अभी हाल ही में स्वाति सिंह ने अपने विधानसभा क्षेत्र को अपना संसदीय क्षेत्र बताकर सोशल मीडिया पर खूब किरकिरी करवाई थी। इसके बाद अब सरकार में उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने फजीहत कराके रख दी है।

ट्वीट में NCERT को लिख दिया गलत

उप मुख्यमंत्री ने ट्वीट में लिखा कि “नवयुग कन्या पी.जी. विद्यालय के वार्षिकोत्सव में छात्राओं व शिक्षको द्वारा सरकार के NCRT पाठ्यक्रम को सम्मिलित करने व नकलविहीन परीक्षा करवाने के प्रयत्नों की प्रशंसा करते हुए सर्वश्रेष्ठ परीक्षा परिणाम प्राप्त करने का संकल्प लिया गया।” इस ट्वीट के बाद योगी सरकार के एक सीनियर PCS अधिकारी विश्वभूषण मिश्रा ने बैंड बजाकर उन्हें मजाक में ही आईना दिखा।

उन्होंने ट्वीट में कहा कि “गलतियाँ प्रायः निर्णय में त्रुटि से हो जाती हैं, परंतु संज्ञान होने पर भी उनपर कायम रहना चारित्रिक दोष दर्शाता है। उत्तरोत्तर श्रेष्ठता के लिए उद्द्यत रहें…”। इसकेअलावा उन्होंने कहा कि “ज़िन्दगी एक सिनेमा है जो आप खुद बनाते हैं। आप अपने फैसलों से तय करते हैं आप अपनी कहानी में नायक हैं खलनायक हैं या फिर जोकर।” इन ट्वीट्स में सोशल मीडिया पर खूब धमाल मचाया। लोगों का कहना है कि प्रोफ़ेसर दिनेश शर्मा ने NCERT को गलत तरीके से NCRT लिख दिया। ये राजनीतिक गलियारों में भी चर्चा का विषय बना हुआ है।

गौरतलब है कि तीन दिन पहले नवयुग कन्या महाविद्यालय के वार्षिकोत्सव मनाया गया था। इस मौके पर डॉ. दिनेश शर्मा बतौर मुख्य अतिथि गए थे। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में कलाकार मालविका हरिओम, महाविद्यालय प्रबंधक विजय दयाल, प्राचार्या डॉ. सृष्टि श्रीवास्तव समेत सैकड़ों की तदात में बच्चें मौजूद थे। वार्षिकोत्सव के इस अवसर पर छात्राओं ने ब्राइडल मेकअप, आई मेकअप, हेयर स्टाइल एवं फैशन शो जैसे कौशल विकास की कलाओं का भी प्रदर्शन किया था।

Dr Dinesh Sharma BJP on Twitter

Dr Dinesh Sharma BJP on Twitter

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें