भारतीय जनता पार्टी जनसंवाद कार्यक्रम के तहत ग्राम पंचायत, नगर पंचायत व वार्ड स्तर पर पहुंच रही है। 3624 सेक्टर प्रवासी 26 मार्च से 06 अप्रैल तक 13366 सेक्टर पर प्रवास पर रहेंगे। प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने आज 22 मार्च को चंदौली में जनसंवाद कार्यक्रम के तहत तीन ग्राम पंचायतों पर कार्यकर्ताओं एवं जनता से संवाद किया। प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने योजना बैठक में समीक्षा की तथा आगामी कार्यक्रम के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। सेक्टर प्रवासी अपने कार्य क्षेत्र में बैठक करके संवाद द्वारा फीडबैक ले रहे है। प्रदेश सरकार की एक वर्ष की उपलब्धियों पर चर्चा के साथ जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी जन-जन पहुंचाने का काम शुरू किया गया है।

भारतीय जनता पार्टी जनसंवाद कार्यक्रम के लिए पार्टी के संगठनात्मक 1471 मण्डलों में ग्राम पंचायत, नगर पंचायत तथा नगर निगमों-नगर पालिकाओं के वार्डो में प्रवास का वृदह कार्यक्रम बनाया गया है। प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय एवं प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल द्वारा बनाई गई संगठनात्मक योजना में जिला अध्यक्ष, पूर्व जिलाध्यक्ष, जिला महामंत्री, क्षेत्रीय पदाधिकारी एवं प्रदेश पदाधिकारियों को प्रवासी के रूप में जिम्मेदारी सौंपी गई है। कार्यक्रम क्रियान्वयन की दृष्टि से 13366 सेक्टर बनाएं गये है जिसमें 3624 सेक्टर प्रवासी सेक्टरों में प्रवास पर जायेंगे। एक प्रवासी को औसतन 3 से 4 सेक्टरों की जिम्मेदारी दी गयी है।

ये भी पढ़ेंः सदन में यूपीकोका विधेयक बिल के खिलाफ विपक्ष ने किया वॉकआउट

प्रदेश महामंत्री एवं जनसंवाद कार्यक्रम प्रभारी गोविन्द नारायण शुक्ल बताते है कि 26 मार्च से 06 अप्रैल तक के जनसंवाद कार्यक्रम हेतु क्षेत्र एवं जिला समन्वयक बनाये गये है। क्षेत्र एवं जिला स्तर पर नियमित कार्यक्रम की जानकारी हेतु माॅनिटरिंग टीम बनाई गयी है एवं उनका कार्य विभाजन भी किया गया है। जनसंवाद कार्यक्रम के तहत सेक्टर प्रवासी अपने कार्यक्षेत्र में बैठकों के माध्यम से संवाद स्थापित कर रहे है। कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों से फीडबैक लेने का काम शुरू हो चुका है, प्रवासी सरकार की एक वर्ष की उपलब्धियों पर चर्चा के साथ उपलब्धियों का पत्रक भी देंगे। सेक्टर प्रवासी द्वारा प्रवास के समय बूथ अध्यक्ष एवं बूथ समिति के सभी प्रकार के कार्यक्रमों को सम्पादित करवाकर, जिसमें बूथ समिति की समीक्षा, आवश्यकतावश बूथ समितियों में परिवर्तन सहित बूथ की बैठकें करके बूथ संरचना की मजबूती पर काम होगा।

ये भी पढ़ेंः बीपीएड धारकों ने किया बीजेपी कार्यालय का घेराव

श्री शुक्ल अभियान पर चर्चा के दौरान विस्तार से बताते है कि प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल पूरे अभियान की स्वयं समीक्षा कर रहे है और आवश्यक दिशा निर्देशों से मार्गदर्शन कर रहे है। प्रदेश स्तर पर माॅनीटरिंग की 12 लोगों की टीमें बनाई गई है तो वहीं क्षेत्र स्तर पर 6 लोगों की टीम व जिला स्तर पर 5 कार्यकर्ता माॅनीटरिंग का काम कर रहे हे। बूथ स्तर पर 6 कार्यक्रमों की जानकारी एवं उनके क्रियान्वयन योजना समीक्षा भी जनसंवाद कार्यक्रम के माध्यम से ही होगा। भौगोलिक, सामाजिक एवं संगठनात्मक जानकारियों को संकलित करने के साथ 06 अप्रैल को पार्टी स्थापना दिवस के कार्यक्रमों को बूथ स्तर पर मनाने की योजना-रचना भी तैयार की जा रही है।

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें