राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकापा) आने वाली 9 अगस्त को काकोरी कांड के शहीदों और “भारत छोडो आन्दोलन” को याद करते हुए “ संविधान बचाओ ,लोकतंत्र बचाओ “ दिवस मनाएगी । राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकापा) “संविधान बचाओ लोकतंत्र बचाओ” दिवस के अवसर पर राज्य कार्यालय से मार्च भी निकालेगी जो जीपीओ पर एक बड़ी सभा के साथ समाप्त होगा । 

काकोरी कांड और भारत छोडो आन्दोलन के दिन होगा कार्यक्रम :

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रमेश दीक्षित ने कहा कि 9 अगस्त को काकोरी कांड के अमर शहीदों और भारत छोडो आन्दोलन-अगस्त क्रांति दिवस और उन शहीदों के शहादत को याद करते हुए पार्टी “ संविधान बचाओ , लोकतंत्र बचाओ” दिवस मनाएगी.
डॉ. रमेश दीक्षित ने कहा कि मुल्क और सूबे पर भाजपा की सरकारे होने से संघ समर्थित भारत का निर्माण हो रहा रहा जो इन शहीदों की महान शहादत और सपनो के खिलाफ है ।
उन्होंने कहा कि संघ परिवार की सलाह और परामर्श पर भारत की मूल आत्मा को मारते हुए , भारत के बहुलतावादी संस्कृति को तोड़ा-मरोड़ा जा रहा है, देश के संविधान से इतर देश की मन माफिक व्याख्या की जा रही है।

लिंचिंग की घटनाओ की तीखी आलोचना:

डॉ. रमेश दीक्षित हालिया लिंचिंग की घटनाओ की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि जबसे भाजपा की सरकार आई असहमति, मत विभिन्नता के नाम पर पूरे देश में संघ परिवार की शह पर गुंडागर्दी चल रही है जिसमें मुख्य रूप से दलित और मुसलमान उनके निशाने पर है ।डॉ. रमेश दीक्षित ने कहा कि लिंचिंग को सरकारी सरक्षण दे रही है भाजपा सरकारे ।

भाजपा सरकार को बताया जिम्मेदार:

डॉ. रमेश दीक्षित ने आगे कहा कि पिछले चार सालो से लगातार ऐसी घटनाएं हो रही रही है जहाँ जहाँ भाजपा की सरकार है पर सरकार में बैठे किसी भी जिम्मेदार व्यक्ति ने आज तक ऐसी घटना कि न तो निंदा की और न ही ऐसे मामले में कोई सख्त कार्यवाही करके इसको रोकने का प्रयास किया । अलबत्ता ऐसी घटनाओं को संरक्षण ज़रूर दिया गया । उन्होंने आगे कहा कि गौरक्षा के नाम पर देश भर में संघ समर्थित संगठन , उन्मादी भीड़ बनकर कभी मुसलमान तो कभी दलितों की खुलेआम पिटाई करते है । पहलु खान, अख़लाक़, जुनैद गौरी लंकेश और उना व भीमा कोरेगांव घटना यह दिखाता है कि सिर्फ मुसलमान या दलित नहीं बल्कि हिंदुत्ववादी फासीवाद के इस दौर में हर वह शख़्स खतरे में है जो मोदी सरकार और संघ परिवार के आगे नतमस्तक न हो।

करेंगे भाजपा के खिलाफ आन्दोलन:

 ऐसे में पार्टी ने फैंसला लिया है कि अगस्त क्रांति और काकोरी कांड के शहीदों के अरमानो के भारत के निर्माण और उन सपनो को लेकर 9 अगस्त से “संविधान बचाओ , लोकतंत्र बचाओ “ मार्च निकलेगी । उन्होंने कहा कि मार्च राकापा राज्य कार्यालय से शुरू होकर जीपीओ पर समाप्त होगा । डॉ. रमेश दीक्षित ने कहा इस जुलूस के बाद पार्टी के विभिन्न जिले से आये कार्यकर्ताओं की एक सभा जीपीओ के पीछे जहाँ अमर शहीदों का ट्रायल चला था सजा हुयी थी वहां एकक विशाल सभा का आयोजन किया जायेगा ।
9 से शुरू हुआ यह अभियान प्रदेश के हर जिले में एक पखवाड़े तक , गाँव गाँव , ब्लाक ब्लाक तक मनाया जायेगा जहाँ परचा पोस्टर और नुक्कड़ सभाओ के माध्यम से शहीदों के सपनो के भारत के निर्माण की शपथ ले जाएगी और भाजपा- संघ परिवार के गठजोड़ को बेनकाब किया जायेगा  ।
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें