राजधानी के महानगर कोतवाली क्षेत्र के एक चर्चित न्यूरो सर्जन रविदेव पर उसकी क्लीनिक में काम करने वाली बीटेक की छात्र ने चार साल तक धमका कर रेप करने का आरोप लगाया है। महिला का आरोप है कि डाक्टर से एक उसका पुत्र भी है। जिसको डॉक्टर ने जान से मारने की धमकी दे रहा है। फिलहाल डॉक्टर पुलिस कि पकड़ से दूर है। पीड़िता की तहरीर के आधार पर आरोपी के खिलाफ पुलिस ने गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]क्लीनिक में खींची अश्लील तस्वीरें[/penci_blockquote]
इटौंजा की रहने वाली बीटेक की छात्रा का आरोप हैं कि वह वर्ष सितम्बर 2013 में सर में गांठ का इलाज कराने के लिये महानगर स्थित न्यूरोसर्जन डॉ.रवि देव के क्लीनिक में आयी थी। कमरे में अकेले ले जाकर डॉ. ने इलाज के बहाने उसको बेहोशी की दवाऐं देकर अश्लील फोटो खींचे और बाद ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। चार माह बाद उसने क्लीनिक में बुलाकर उसके साथ अश्लील हरकतें करनी शुरू कर दीं।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]फोटो वायरल करने की धमकी देकर किया ब्लैकमेल[/penci_blockquote]
विरोध करने पर फोटो को इंटरनेट पर डालकर वायरल की धमकी दे डाली। युवती कुछ समय बाद जब तंग आकर रवि देव के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने पर अड़ गयी तो रवि देव ने शादी का झांसा और क्लीनिक पर नौकरी का वादा कर डाला। इस बीच जब वह प्रेगनेंट हुयी थी तो डॉक्टर ने उसे एल्डिको अपार्टमेंट में एक फ्लैट भी रहने को दिया। रवि देव पर आरोप है कि उसने गर्भपात के लिए भी उस पर जुल्म किये। लेकिन जोर जबरदस्ती के बीच उसने वर्ष 2015 में एक बेटे को जन्म दिया,जिस पर रवि देव ने बच्चे को भी जान से मारने कि धमकी दी।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]क्राइम ब्रांच के दारोगा और पत्रकार ने धमकाया[/penci_blockquote]
युवती का कहना हैं कि बच्चे की जिंदगी को खतरा भांप कर वह फरवरी 2018 में वह अपने इटौंजा स्थित अपने पिता के मकान में बच्चे को लेकर चली गयी। नौकरी की तलाश में वह बीते शुक्रवार को गोमतीनगर स्थित निजी कम्पनी में इंटरव्यू देने जा रही थी,इसी बीच महानगर पीएसी ग्राउंड के पास एक कार से पहुंचे डॉक्टर रवि देव व उनके साथ आये दो युवक जो अपने को क्राइम ब्रांच का दारोगा और दूसरा अपने को पप्पू पत्रकार बता रहा था। उसने उसे रोककर धमकाया और जान से मारने की धमकी दी। युवती ने महानगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। सीओ महानगर का कहना है कि युवती के आरोपो कि जांच की जा रही हैं।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]बेहोशी की दवा खिला किया रेप[/penci_blockquote]
सितंबर 2013 में युवती इलाज कराने के लिए डा. रवि देव के महानगर सेक्टर-सी स्थित क्लीनिक पर गई थी। सिर में गांठ होने पर दिसंबर 2013 में डॉक्टर ने उसका ऑपरेशन किया। रवि देव ने उससे कहा कि तुम्हारा मर्ज काफी बिगड़ गया है। इसलिए ड्रेसिंग भी मैं ही करूंगा। युवती के मुताबिक महानगर स्थित क्लीनिक पर वह हर दो दिन बाद ड्रेसिंग कराने जाती थी। आरोप है कि इलाज के दौरान रवि देव उसे बेहोशी की दवा खिला कर दुराचार करते रहे। साथ ही आपत्तिजनक हालत में वीडियो भी तैयार कर लिया। अप्रैल 2014 में युवती को अल्सर की बीमारी हुई। उसे दोबारा से परिवार वाले इलाज के लिए डा. रवि देव के क्लीनिक पर ले गए। युवती को देखते ही रवि देव ने उसे केबिन में बुला लिया। वहीं, कम्पाउंडर व अन्य स्टाफ को केबिन से बाहर भेज दिया। उनके जाते ही डॉक्टर युवती से अश्लील हरकत करने लगे। विरोध करने पर डॉक्टर ने उसे तैयार की गई वीडियो व तस्वीरें दिखाई। फिर साथ रहने का दबाव बनाने लगे। बात न मानने पर वीडियो परिवार वालों को भेजने की धमकी दी।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Inline Related Postsशादी का वायदा कर करा रहा शोषण” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”list” align=”none” displayby=”recent_posts” orderby=”random”]
लोकलाज के कारण युवती ने डा. रवि देव द्वारा तैयार की गई अश्लील वीडियो के बारे में घर वालों को नहीं बताया। उसके डर का फायदा उठा डाक्टर ने कई बार यौन शोषण किया। एतराज जताने पर शादी करने की बात कहने लगा। इस बीच रवि देव ने घर वालों से मिलकर युवती को क्लीनिक पर नौकरी का ऑफर दिया। डॉक्टर के इस प्रस्ताव पर घरवाले भी तैयार हो गए। 26 जून 2014 को युवती मजबूरन उसके साथ आकर रहने लगी। इस बीच रवि देव ने उसे अलीगंज के एक अपार्टमेंट में रखा।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]बेटे के जन्म के बाद बढ़ी मुसीबत[/penci_blockquote]
लगातार शारीरिक शोषण झेल रही युवती वर्ष 2015 में गर्भवती हो गई। उसने डाक्टर को यह बात बताई। आरोप है कि रवि देव गर्भपात कराने का दबाव बनाने लगे। पर, वह इसके लिए तैयार नहीं हुई। आरोप है कि गर्भवती होने के दौरान भी रवि देव उसके साथ संबंध बनाते रहे। कई बार आप्राकृतिक संबंध भी बनाए। युवती के मुताबिक दिसंबर 2015 में बेटे को जन्म देने के बाद उसकी दिक्कतें बढ़ गई।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]बच्चे को मारने का किया प्रयास[/penci_blockquote]
आरोप है कि रवि देव ने क्राइम ब्रांच के सिपाही व पप्पू के साथ मिल कर उसके बच्चे को मारने का प्रयास किया। किसी तरह वह बेटे की जान बचाने में कामयाब हुई। पर, आरोपी लगातार प्रयास करते रहे। बेटे की खातिर 9 फरवरी 2018 को उसने डा. रवि देव के चंगुल से भाग निकली। वह छिप कर रहने लगी। नौकरी की तलाश में वह गोमतीनगर जा रही थी। महानगर पीएसी के पास पहुंची। तभी रवि देव के सहयोगी क्राइम ब्रांच के सिपाही व पप्पू ने उसे घेर लिया। युवती के मुताबिक उस पर डॉक्टर के साथ रहने का दबाव बनाया। बीच सड़क पर हंगामा होने से राहगीर जमा हो गए। इस पर आरोपी मौके से धमकी देते हुए भाग निकले।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]सीओ महानगर से मिल कर दर्ज कराई एफआईआर[/penci_blockquote]
न्यूरो सर्जन की यातनाओं से परेशान युवती शनिवार को महानगर कोतवाली पहुंची। उसने तहरीर देकर एफआईआर दर्ज करने के लिए कहा। पर, थाने पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने डॉ. रवि देव का नाम देखते ही मामले को मैनेज करने का प्रयास किया। इस बीच सीओ महानगर संतोष सिंह को डॉक्टर के खिलाफ मुकदमा लिखाने पहुंची युवती के बारे में जानकारी हुई। उन्होंने युवती की बात सुनने के बाद महानगर पुलिस को एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए। सीओ ने बताया कि रवि देव के खिलाफ रेप व आप्राकृतिक दुष्कर्म के साथ अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है। साथ ही पप्पू पत्रकार व क्राइम ब्रांच सिपाही को भी आरोपी बनाया गया है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_crime_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें