लखनऊ में नदवा स्थित कॉलेज में छात्र – छात्राओं के द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी को देखने के लिए पूर्व प्रिंसिपल डीसी थापा व प्रिंसिपल डॉ. वंदना सहगल पहुंचे. आर्किटेचर कॉलेज में छात्र- छात्राओं ने आकर्षक व शानदार प्रदर्शनी का प्रर्दशन किया.

खबर से सम्बंधित तस्वीरे

[foogallery id=”167859″]

कार्यक्रम को देखने व छात्राओं का हौसला बढाने के लिए प्रिंसिपल के साथ पूर्व प्रिंसिपल भी पहुंचे

छात्राओं के द्वारा की गई इस प्रदर्शनी को देखने व छात्राओं का हौसला बढाने के लिए प्रिंसिपल व पूर्व प्रिंसिपल पहुंचे, प्रिंसिपल डॉ. वंदना सहगल ने छात्रों के प्रोजेक्ट का बारीकी से निरिक्षण किया व छात्र- छात्राओं को प्रोत्साहित भी किया.

 

अन्य खबरे–  प्राथमिक शिक्षक संघ का ऐलान, बलिया में ठंड के कारण बंद रहेंगे स्कूल

डॉ वंदना सहगल एक वास्तुकार, एक कलाकार के साथ एक शिक्षिका हैं

डॉ वंदना सहगल एक वास्तुकार, एक कलाकार और एक शिक्षिका हैं. एक शिक्षिका के रूप में, उनका अनुसंधान क्षेत्र वास्तुकला सिद्धांत है. उनकी थीसिस 20 वीं सदी वास्तुकला में आइडिया ऑफ असीम का हकदार था. वह आर्किटेक्चर के फैकल्टी में एक एसोसिएट प्रोफेसर हैं.

बच्चों को हमेंशा मार्गदर्शन की जरुरत है

उत्तर प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय, लखनऊ में एक कलाकार के रूप में, उन्होंने एकल शो ‘स्पॉटस के बीच’ ‘रामायण’  एक नज़र ‘पूरे भारत में किया है. उन्होंने विभिन्न कलाकारों के साथ कई समूह शो में भाग लिया है उन्होंने रूपा पब्लिकेशन के लिए देवाशीषचटर्जी द्वारा प्रेम के सर्कल के लिए चित्रित किया है.

ग्लोबल अमीरा, एक एंथोलॉजी ऑफ़ टॉलरेंस एंड एंटरप्राइज, प्रणय गुप्ते द्वारा संपादित, प्रेरणा प्रकाशित, दुबई- राम वर्मा के आधुनिक महाकाव्य, “इससे पहले कि वह परमेश्वर था. रामायण, पुनर्निर्मित, मनोरंजन, रुपा द्वारा प्रकाशित एक वास्तुकार के रूप में, वह होटल, स्मारक, घरों और अंदरूनी जैसे निजी परियोजनाओं के साथ शामिल है. नदवा स्थित कॉलेज में छात्र – छात्राओं के द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी को देखने के लिए पहुंची प्रिंसिपल ने कहा है कि बच्चों को हमेंशा मार्गदर्शन की जरुरत है.

प्रोत्साहन के लिए कॉम्पटीशन कराए जाएगे

प्रदर्शनी में छात्र- छात्राओं के द्वार बनाया गये प्रोजेक्ट को आगे आने वाले कॉम्पटीशन में भी भेजा जाएगा यह छात्रों को आगे बढाने व प्रोत्साहीन करने के लिए किया जाएगा. जिन प्रोजेक्ट में कुछ कमी दिखी यह जिन्हे और बेहतर बनाया जा सकता था उसके लिए आगे गाईड किया जाएगा.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें