उत्तर प्रदेश में भले योगी सरकार पुलिस विभाग को सुधारने के बड़े दावे कर रही हो मगर विभागीय मातहतों को थोड़ी से लापरवाही से दबंग पड़ोसियों ने एक वृद्धा का आशियाना जलाकर खाक कर दिया। वहीँ इस मामले में भी हमेशा की तरह पुलिस जांच में जुट जाने का बहना कर रही हैं लेकिन उस वृद्ध महिला के दुखों का किसी को अंदाजा नहीं जिसका आशियाना जलाकर ख़ाक कर दिया गया है।

पुलिस थाने बुलाकर चली गयी थी वापस :

जिले के लालगंज थाना क्षेत्र के खजूर गांव में उस समय हड़कम्प मच गया, जब देर रात एक वृद्ध महिला से कहासुनी के बाद उसके दबंग पड़ोसियों ने उसके घर को आग के हवाले कर दिया। आग में वृद्ध महिला के समस्त कागजात, गृहस्थी का सामान सहित सर्वस्व जलकर राख हो गया। पीड़िता के अनुसार, उसके पड़ोस की मां बेटी ने मिलकर गलत तरीके से उसकी जमीन पर कब्जा कर लिया।

बीती देर शाम इस मामले पर कहासुनी हुई तो डायल 100 पहुंची और सुबह थाने आने का आदेश देकर चली गयी। इस पर खिन्न पड़ोसन ने वृद्धा की झोपड़ी को आग के हवाले कर दिया जिसके बाद लाचार वृद्धा के आंसू रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं।

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=jx8RgNcp-8c&feature=youtu.be” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

हमेशा की तरह फिर जांच में जुटी पुलिस :

बेखौफ पड़ोसन ने एक गरीब वृद्धा की झोपड़ी के साथ उसका सर्वस्व जलाकर राख कर दिया मगर शायद पुलिस से इसका कोई लेना देना नहीं रहा। इस मामले पर जब जिले की पुलिस अधीक्षिका सुजाता सिंह से पुलिस का पक्ष जानने का प्रयास किया गया तो उन्होंने हमेशा की तरह कैमरे पर बोलने से इनकार करते हुए कहा कि पुलिस का पक्ष उपलब्ध करा दिया जाएगा। पुलिस की इस मामले में चुप्पी किसी बड़ी साजिश की तरफ साफ़ तौर पर इशारा कर रही है। इस मामले में पुलिस की संलिप्तता की भी जांच अवश्य होनी चाहिए।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”ये भी पढ़ें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें