उत्तर प्रदेश के फैजाबाद जिला में दो ट्रकों की भीषण टक्कर में दोनों ट्रकों के परखच्चे उड़ गए। टक्कर इतनी भयंकर थी राहगीरों के होश उड़ गए। इस भीषण हादसे में एक ड्राइवर का सिर कट गया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और क्रेन के जरिये क्षतिग्रस्त वाहनों को मार्ग से हटाया। इस दौरान फैजाबाद- रायबरेली रोड पर लगभग 5 घंटे जाम लगा रहा।

हादसे की जानकारी पाकर इनायत नगर थाने के प्रभारी निरीक्षक दुर्गेश मिश्रा एसएसआई अच्छेलाल सरोज के साथ भारी संख्या में पुलिस फोर्स लेकर मौके पर पहुंच गए तथा बचाव एवं राहत कार्य में जुट गए। पुलिस ने वाहनों में फंसे दोनों ड्राइवरों को बाहर निकलवाया और घायल ट्रक ड्राइवर रामकृष्ण को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मिल्कीपुर पहुंचाया।

हालत नाजुक देख सीएचसी के डॉक्टरों ने घायल ड्राइवर को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। पुलिस ने घायल ड्राइवर को इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया। फैजाबाद-रायबरेली मुख्य मार्ग पर हादसे के बाद घटनास्थल के दोनों तरफ लंबा जाम लग गया जिसकी जानकारी पाकर पुलिस ने वाहनों का रूट डायवर्जन कर दिया।

जानकारी के मुताबिक, घटना इनायत नगर थाना क्षेत्र के 5 नंबर चौराहे के करीब की है। यहां ब्रह्म देव धार्मिक स्थल के पास फैजाबाद-रायबरेली रोड पर बुधवार की सुबह लगभग 6:00 बजे ट्रक (यूपी 78 सीएन 4435) जो कि कुमारगंज की ओर से फैजाबाद की तरफ जा रहा था और ट्रक (यूपी 53 ईटी 8477) जो कि फैजाबाद की ओर से कुमारगंज की तरफ जा रहा था के बीच आमने-सामने की जबरदस्त टक्कर हो गई।

दुर्घटना

दोनों वाहनो की टक्कर में एक ट्रक के ड्राइवर राजेश सिंह (42) पुत्र राजेंद्र सिंह निवासी साढ़े खुर्द थाना मेंहदावल जनपद संत कबीर नगर का सिर धड़ से अलग हो गया और उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। जबकि दूसरे ट्रक का ड्राइवर रामकृष्ण (35 वर्ष) गंभीर रूप से घायल हो गया।

इसके अलावा ट्रक के कंडक्टर सोनू को मामूली चोटें आई हैं और वह बाल-बाल बच गया। हादसे की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची इनायत नगर पुलिस ने घायल ट्रक ड्राइवर को इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया तथा दो क्रेन मंगवाकर टक्कर में फंसे दोनों वाहनों को सड़क के किनारे कराया तब जाकर यातायात बहाल हो सका। घटना से मृतक के घर में कोहराम मचा हुआ है।

इनपुट – आशुतोष पाठक

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_crime_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें