झाँसी स्कूली बच्चों को लेकर जा रही स्कूल वाहन अचानक तेजी व चालक की लापरवाही के चलते पलट गई। जिससे गाड़ी में सवार आधा दर्जन बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें राहगीरों की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सक ने 2 को झाँसी रेफर कर दिया।

चालक चला रहा था तेज रफ्तार से गाड़ी

जानकारी के अनुसार शुक्रवार की दोपहर मऊरानीपुर मढ़ा मंदिर स्थित संत मेरिज इंग्लिश मीडियम विद्यालय की छुट्टी हो जाने के बाद बच्चे गाड़ी में सवार होकर घर जा रहे थे। बताया जा रहा है कि गाड़ी चालक सूरज पुत्र धनश्याम निवासी नई बस्ती के द्वारा तेजी व लापरवाही के चलते अचानक नॉपुल के समीप जयंती पैलेश के पास अनियत्रित होकर पलट गई। जिससे नई बस्ती निवासी सुभाष (12),शोम्या पुत्री मनीष खरे(9), हर्ष पाठक पुत्र विनोद (9), आर्यन (8), आदित्य (8), भविष्य, कृष्णा, दिशांत, अतुल (12) आदि गंभीर रूप से घायल हो गए।

नशे में धुत था चालक

जिन्हें राहगीरो की मदद से सामुदायिक स्वास्थ केंद्र लाया गया। जहाँ पर प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सक ने सुभाष ओर अतुल को झाँसी रेफर कर दिया। इसी दौरान गुस्साये लोगों ने नशे में धुत चालक को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। साथ ही स्कूल प्रबंधन के विरुद्ध कार्यवाही करने की मांग की है। क्योंकि ऐसे विद्यालय जो नशे में धुत चालक से बच्चों को लाने व ले जाने का कार्य करवा रहे है। जिससे आये दिन मासूम इन हादसों का शिकार होते रहते है।

कुशीनगर में हुआ था हादसा

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिला में गुरुवार सुबह डिवाइन पब्लिक स्कूल की ओवरलोड वैनड्राइवर की लापरवाही से गोरखपुर पैसेंजर ट्रेन (55075) से जा टकराई। इसके चलते एक भयावह हादसा हो गया। मानव रहित रेलवे क्रासिंग पार करते समय ड्राइवर की लापरवाही से ड्राइवर सहित 14 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में 13 मासूम बच्चे भी शामिल हैं। हालांकि ड्राइवर की मौत की पुष्टि आधिकारिक रूप से नहीं हुई है, पुलिस उसे अस्पताल में भर्ती होना बता रही है। प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो ड्राइवर इयरफोन लगाकर मोबाईल पर बात कर रहा था इसके चलते उसने ट्रेन नहीं देख पाई और हादसा हो गया। इस दुखद हादसे पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री सहित सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भी दुःख व्यक्त किया है।

ये भी पढ़ेंः 

सबसे ज्यादा शराबी होते हैं यादव अौर राजपूत: ओम प्रकाश राजभर

गृहमंत्री से मुलाकात कर प्रमोशन में आरक्षण पर रोक लगाने की लगाई गुहार

बुलंदशहर में सीएम योगी को सपा कार्यकर्ताओं ने काफिला रोक दिखाए काले झंडे

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें