उत्तर प्रदेश के तमाम विधायकों को धमकी देकर रंगदारी मांगने वाला माफिया डॉन दाउद इब्राहीम का गुर्गा नही हो सकता है, यह कोई संदिग्ध ही लग रहा है, विधायकों को दिए गए धमकी भरे मैसेज में संदिग्ध ने शुद्ध हिंदी भाषा का प्रयोग किया है, जिससे साफ होता है कि यह कोई विदेशी या अंडर वर्ल्ड डॉन का गुर्गा नही हो सकता है, uttarpradesh.org की कई बिन्दुओं की पड़ताल से यह साफ़ होता है, और खुलासे के बाद यह सच भी सामने आ जायेगा 

विदेशी नम्बर से मैसेज भेजने वाले ने किया, शुद्ध हिंदी का इस्तेमाल:

बीते दो दिनों से लगातार बीजेपी विधायकों व उनके परिवार को एक अज्ञात विदेशी नम्बर से व्हाट्सऐप के जरिये जान से मारने की धमकी मिल रही है, और  10 – 10 लाख की रंगदारी भी मांगी जा रही है, और अब तक करीब 10 से 11 विधायकों को धमकी दी जा चुकी है। मामले पर जब uttarpradesh.org ने पड़ताल किया तो विश्लेषण में कुछ नयी जानकारी निकलकर सामने आ रही है।

dubai-number-threaten-13-bjp-mla not Dawood men

आपको बता दें कि व्हाट्सऐप में जिस नम्बर [ +1 (903) 329-4240 ] से मैसेज भेजे जा रहे हैं, वो नम्बर विदेशी लग रहा है। मेसेज में उसने अपना नाम दुबई से अली बुधेश बताया है, लेकिन मैसेज में शुद्ध हिंदी का प्रयोग किया गया है, जिससे उसका बताया हुआ नाम अली बुधेश महज झूठ ही लगता है।

आपको बता दें कि अलग अलग विधायकों को भेजे गए मैसेज में अलग-अलग अलग स्टेटमेंट हैं, लेकिन सभी में भाषाशैली कॉमन है, मैसेज में ‘ जीवन का आनंद, मृत शरीर, उत्तीर्ण, गपशप और व्यक्ति’ जैसे शुद्ध हिंदी शब्दों का प्रयोग किया गया है, कहीं भी उर्दू या मिश्रित शब्दों का प्रयोग नहीं किया गया है और सभी विधायकों को भेजे गए मेसेज में ये शब्द कॉमन हैं।

dubai-number-threaten-13-bjp-mla not Dawood men

जिससे जाहिर होता है, कि भले ही यह नम्बर विदेश का है, लेकिन बड़ी साजिस और तरकीब के साथ मेसेज किसी हिंदी भाषी क्षेत्र के व्यक्ति के द्वारा भेजे जाने की सम्भावना साफ हो रही है।

यूपी के इन 13 भाजपा विधायकों को मिली धमकी:

जिन विधायकों को धमकी दी जा रही है उनमें हरदोई के गोपामऊ से विधायक श्याम प्रकाश, महोली सीतापुर के विधायक शशांक त्रिवेदी, बुलंदशहर के डिबाई से विधायक डॉ. अनिता लोधी, कुशीनगर से भाजपा विधायक रजनीकांत मणि, मोहम्मदी लखीमपुर खीरी के लोकेंद्र प्रतार्प सिंह, शाहजहांपुर कटरा के वीर विक्रम सिंह गोंडा (मेहनौन) के विधायक विनय द्विवेदी, गोंडा तरबगंज के विधायक प्रेम नारायण पांडेय, फरीदपुर के श्याम बिहारी लाल, कानपुर देहात के भोगनीपुर के भाजपा विधायक विनोद कटियार और लखनऊ के एक विधायक (नाम नहीं जाहिर करना चाहते), ददरौल विधायक मानवेंद्र सिंह और बिसौली विधायक आरके शर्मा शामिल हैं।

एक पूर्व विधायक राजेश त्रिपाठी, भाजपा के पूर्व प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुशील चौरसिया को भी धमकी दी गई है। डीआईजी एलओ प्रवीण कुमार त्रिपाठी ने बताया कि प्रारंभिक छानबीन में यह हरकत किसी शरारती तत्व की लगती है। फिलहाल जांच की जा रही है।

भाजपा के 9 विधायकों ने दर्ज कराया मुकदमा

बुलंदशहर के डिबाई से विधायक डॉ. अनिता लोधी, हरदोई के गोपामऊ से विधायक श्याम प्रकाश, कुशीनगर से भाजपा विधायक रजनीकांत मणि, विधायक विनय द्विवेदी, प्रेमशंकर पांडेय, महोली, मेहनौन, तरबगंज विधायक और चिल्लूपार के पूर्व विधायक ने अपने-अपने आवासीय क्षेत्रों में पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया है।

विधायकों के अनुसार व्हाट्सएप पर मिले सभी संदेशों में 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई है। तीन दिन के भीतर पैसा नहीं देने पर परिजनों की हत्या करने की धमकी दी गई है।

इस एक नंबर से सभी को धमकियाँ दे रहा बुद्धेश

विधायकों ने बताया है कि उनके व्हाट्सएप पर नंबर पर +19033294240 से एक कॉल आ रही है। कॉल करने वाले ने खुद को अली बुदेश भाई बताते हुए 10 लाख रुपये रंगदारी तीन दिन के भीतर देने को कह रहा है। रुपये नहीं देने पर परिवार के सदस्यों की एक-एक करके हत्या करने की धमकी दी। इससे साफ जाहिर है कि आरोपी कॉल स्फूपिंग सोफ्टवेयर के जरिये ये धमकियाँ दे रहे हैं।

धमकी भरी काल भाजपा विधायकों को कौन कर रहा है इसका पता लगाने में यूपी कि हाईटेक पुलिस नाकाम साबित हो रही है। अब देखने वाली बात ये होगी कि क्या पुलिस इन गुमनाम बदमाशों को कब तक गिरफ्तार कर पाती है।

भाजपा विधायक रजनीकांत मणि ने हजरतगंज में दी एफआईआर के लिए तहरीर

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें