पहाड़ो में हो रही बर्फ़बारी के बाद से हाड़कपाऊ ठंड और कोहरे की मार ने ट्रेनों की रफ़्तार पर ब्रेक लगा दिया है. जिसमे राजधानी एक्सप्रेस समेत कई वी. आई. पी. ट्रेनें कई कई घंटो तक लेट लतीफ़ हो रही है. जिसका शिकार आम यात्री को इस कड़ाके की ठण्ड में स्टेशन पर ठिठुरकर होना पड़ रहा है. जिसके लिए रेलवे कोई भी पुख्ता कदम नहीं उठा रहा है.

कोहरे की मार से ट्रेनों की रफ़्तार पड़ धीमी

लगातार ठंड बढ़ती जा रही है कोहरे की भी मार भी ट्रेनों की रफ़्तार पर पड़ रही है. जिससे यात्रियों को इस भीषण ठण्ड में खासी समस्या हो रही है. इस कोहरे की मार के कारण लगभग सभी ट्रेनें, राजधानी एक्सप्रेस 2 से 5 घंटे और वीं.आई.पी ट्रेनें 5 से 12 घंटे तक लेट है. वहीँ कई एक्सप्रेस ट्रेनें तो 20 से 28 घंटे तक भी लेट लतीफ़ चल रही है.

ट्रेनों के लेट होने से यात्रियों को खासी दिक्कते हो रही है

इन ट्रेनों की लेट लतीफी के कारण यात्रियों को खासी दिक्कते तो हो ही रही है, साथ ही  स्टेशन पर खान पान वाले स्टाल वाले यात्रियों से अच्छे खासे दाम वसूले जा रहे है. उधर देखा जाए तो कोहरे के कारण रेलवे अधिकारी किसी भी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहते है. जिस वजह से भी ट्रेनों की रफ़्तार को धीमी चलाये जाने के निर्देश अधिकारियो द्वारा दिए जा चुके है.

प्रतिदिन सैकड़ो यात्री अपना टिकट वापस करवा रहे है

ट्रेनों की लेट लतीफी के कारण रेलवे को राजस्व को भी खासी चपत लग रही है,  क्योकि प्रतिदिन सैकड़ो यात्री अपना टिकट वापस करवा रहे है .जहा रेलवे के उच्चाधिकारियों की माने तो शायद कोई फॉग सेफ्टी डिवाइस भी कई ट्रेनों में लगाये जाने की बात सामने आई तो  उसका कोई असर दिखाई नहीं दे रहा है. यात्री सुविधा को सर्वोपरि मानने वाले इस रेलवे विभाग से आखिर यात्रियों को इस भीषण सर्दी और कोहरे की मार से कैसे बचाता है यह देखना होगा.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें