उत्तर प्रदेश के जनपद फिरोजाबाद में जिला प्रशासन ने 5100 कन्याओं का महापूजन और भोज किया गया. वहीं इस मौके पर प्रशासन के तमाम आला अधिकारी मौजूद रहे. इस दौरान फ़िरोज़ाबाद जिलाधिकारी नेहा शर्मा भी महापूजन के इतने बड़े आयों मने शामिल रहीं. कार्यक्रम का आयोजन पी डी जैन इंटर कॉलेज में किया गया, जहां प्रशासन ने जनपद के सभी विद्यालयों की कन्याओं को बुलाया।

धूमधाम से किया गया हवन:

फ़िरोज़ाबाद जिलाधिकारी नेहा शर्मा और भाजपा के नगर विधायक मनीष असीजा सहित शिकोहाबाद विधायक मुकेश वर्मा ने हवन के दौरान अपनी मौजूदगी दर्ज कराई. मौके पर 51 सौ कन्याओं को भोजन कराने के लिए प्रशासन ने कई सेक्टर बनाए.

जिनमें प्रशासन ने 5100 कन्याओं को प्रीतिभोज कराने के लिए पांडाल को कई ज़ोन सेक्टरों में बांटा.

जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने कहा

जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने बेटी बचाओ बेटी पढाओ का संदेश देते हुए बताया कि इस कार्यक्रम में महिला कल्याण एवं बाल विकास विभाग की मुख्य भूमिका रही है.

प्रधानमंत्री के मुख्य उद्देश्य “बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ” को लेकर संदेश दिया गया है, जहां अन्य दलों के राजनेता भी मौजूद रहे.

कार्यक्रम के दौरान कई बच्चियों की बिगड़ी हालत:

वहीं इस कार्यक्रम के दौरान कई बच्चियों की हालत बिगड़ी नजर आई. एक बच्ची की हालत बिगड़ने से मैदान में खड़ी एंबुलेंस में ले जाया गया. वहीं एक अन्य बच्ची की भी तबियत खराब हो गयी. बच्ची आसिफाबाद प्राथमिक विद्यालय की थी.

भीड़ ज्यादा होने के कारण कई कन्याएं अपने शिक्षकों से बिछड़ गईं, जिसके बाद वे रोटी बिलखती नज़र आईं.

नगर विधायक मनीष असीजा ने कन्याओं का किया पूजन:

फिरोजाबाद नगर विधायक मनीष असीजा ने कार्यक्रम में आकर कन्याओं का आस्था और श्रद्धा से पूजन किया. पूजन करने में शिकोहाबाद विधायक मुकेश वर्मा भी रहे मौजूद।।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें