उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में शारदीय नवरात्र के तहत नगर पंचायत हैदरगढ़ के विभिन्न स्थानों पर स्थित आधा दर्जन स्थानों पर आयोजित दुर्गा पूजा का हैदरगढ़ गोमती नदी के अवसान ईश्वर घाट पर देर रात 11:00 बजे प्रतिमाओं का गोमती नदी में विसर्जन के साथ दुर्गा पूजा महोत्सव का समापन हुआ.

दुर्गा पूजा की प्रतिमाओं के साथ बैंड बाजों की धुन पर हजारों की संख्या में नाचते हुए श्रद्धालु ने जय माता दी के गगनचुंबी नारों से वातावरण आनंदित कर दिया.

सभी मार्गों पर पुलिस प्रशासन रहा सक्रिय:

नगर के सभी मार्गों पर काफी कड़ी पुलिस व्यवस्था तैनात थी| दुर्गा पूजा महोत्सव के दौरान पूर्व विधायक पंडित सुंदरलाल दीक्षित ने माता दुर्गा जी की आरती उतारी एवं प्रसाद का वितरण किया.

देर रात जब दुर्गा पूजा की प्रतिमाएं और अवसानेशवर घाट पर पहुंची. तब वहां पर बैरिकेडिंग देखकर श्रद्धालु क्रोधित हो उठे। नगर के ज्ञान प्रकाश मिश्रा एवं हिंदू युवा वाहिनी के तहसील प्रभारी आनंद पांडे एवं हजारों की संख्या में मौजूद रहे।

भीड़ ने उग्र होकर बैरिकेटिंग को तोड़ा:

भक्तों ने बैरिकेडिंग को तोड़कर गोमती नदी में प्रतिमाओं का विसर्जन शांतिपूर्वक ढंग से किया। दुर्गा पूजा महोत्सव के कार्यक्रम में प्रमुख रूप से हैदरगढ़ चेयरमैन प्रतिनिधि पंकज दीक्षित, जिला पंचायत सदस्य धीरज यादव, अभय तिवारी, एवं हिंदू युवा वाहिनी के तहसील ब्लॉक के समस्त पदाधिकारी मौजूद रहे|

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें