सिख धर्म के पहले गुरु और सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव का जन्मदिवस हिंदू पंचाग के अनुसार हर साल कार्तिक माह की पूर्णिमा के दिन मनाया जाता है। लेकिन डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार की सुबह अपने ट्विटर अकाउंट से गुरु नानक जयंती की बधाई दे दी। डिप्टी सीएम के साथ स्वास्थ्य एवं चिकित्सा मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह और प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक ने भी ट्वीट कर बधाई दी। इसके साथ ही बीजेपी नेताओं में बधाई देने की होड़ लग गई और उन्होंने बिना कुछ जानें ट्वीट से बधाई देना शुरू कर दिया। जिसके बाद लोगों ने कहा कि आज जन्मदिन नहीं है 23 नवम्बर को मनाया जाता है। जिसके बाद एक एक करके सभी ने अपना अपना ट्विट डिलीट कर दिया।

कुछ देर बाद सिद्धार्थ नाथ सिंह ने ट्विट करते हुए कहा कि गुरु नानक जी के जन्मदिन के कए हुए ट्विट के लिए माफ़ी मांगता हूँ। यह सारा कन्फ्यूजन विकिपीडिया के कारण हुआ है। इसके लिए सबसे माफ़ी मांगता हूँ।

जिसके बाद डिप्टी सी एम ने दोबारा ट्विट करते हुए लिखा कि ”सिक्खों के पांचवे धर्मगुरु ,सर्वधर्म समभाव के प्रखर प्रचारक एवं शहीदों के सरताज गुरु अर्जन देव जी की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन”

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार की सुबह अपने ट्विटर अकाउंट से गुरु नानक जयंती की बधाई दे दिए जाने के बाद गिरीश आनंद ने लिखा है कि ”आदरणीय मंत्री जी आज गुरु नानक देव जी की जयंती नहीं है, कृपया डिलीट कर दीजिये। कार्तिक पूर्णिमा को 23 नवंबर 2018 को है।”

ये भी पढ़ेंः अब साक्षी महाराज ने नाइट क्लब का उद्घाटन कर की योगी सरकार की फजीहत

ये भी पढ़ेंः बीजेपी सरकार में बढ़ा भ्रष्टाचार, किसानों को नहीं मिल रहा लाभ- शिवपाल यादव

ये भी पढ़ेंः क्वीन मेरी अस्पताल में बच्चा पैदा होने पर जबरन पैसा वसूलते हैं गार्ड

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें