धन के लोभी व्यक्ति ने एक विधवा महिला के बैंक खाते में श्रम विभाग के द्वारा भेजी गई सवा दो लाख रूपये की आर्थिक सहायता की धनराशि धोखाधड़ी करके निकाल ली और अब पीड़िता द्वारा रूपए मांगने पर जान माल की धमकी दी जा रही है। जिसके सम्बंध मे पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक को प्रार्थनापत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है ।

क्या है पूरा मामला-

दिए गए शिकायती पत्र में थाना टिकैतनगर क्षेत्र के ग्राम सेवढा मजरे दुल्हदेपुर की दलित महिला रामादेवी पत्नी स्वर्गीय बाबूराम का आरोप है कि उसके पति ने कुछ साल पहले श्रम विभाग मे रजिस्ट्रेशन कराया था, ताकि समय आने पर उसके इलाज और पुत्रियों की शादी के लिए कुछ आर्थिक सहायता मिल सके.

Elderly Fraud Scam: man Withdraw money from old woman account

लेकिन दुर्भाग्यवश 05 फरवरी 2018 को उसके पति की मौत हो गई । पति की असमय मौत हो जाने से वह परेशान हो उठी कि तभी उसे पति के द्वारा करवाए गए श्रम विभाग के रजिस्ट्रेशन की याद आई तो वह ग्राम वासी मनोज कुमार पुत्र जानकी प्रसाद के पास पहुंची और रजिस्ट्रेशन व अन्य कागजात दिखाए।

पति की मौत के बाद जमा राशि को लुटा:

तो मनोज कुमार ने महिला से बैंक पास बुक एटीएम कार्ड तथा मृत्यु प्रमाणपत्र आदि कागजात ले लिया और कहा कुछ दिन मे तुम्हारे खाते मे रूपए आ जाएगें ।

पीड़िता ने मनोज कुमार को ए टी एम व कागजात दे दिया लेकिन कुछ दिनो तक उसे कोई सूचना नही मिली तो उसने मनोज कुमार से अपना एटीएम और बैंक पासबुक तथा अन्य कागजात मांगे.

लेकिन मनोज आनाकानी करते रहे तब पीड़िता बैक आॅफ बडौदा शाखा टिकैतनगर पहुंची और जानकारी की तो पैरो तले जमीन खिसक गई क्योकि उसके खाते मे श्रम विभाग द्वारा 17-07-2018 को 225000 रूपए आर्थिक सहायता भेजी गई थी और मनोज ने 18-07-2018 से ही रूपए निकालने शुरू कर दिए.

मात्र दो हफ्ते में पूरा सवा दो लाख रुपए निकाल लिए। रोती बिलखती पीडिता घर पहुँची और मनोज से जानकारी चाही तो मनोज ने उनसे गाली गलौज की तथा जान से मार कर फेक देने की धमकी दी और कहा यदि रूपए मांगे तो जान से हाथ धोना पड़ेगा ।

श्रम विभाग के बाबू पर मिलीभगत का आरोप-

पीड़ित विधवा महिला रामावती का आरोप है कि मनोज ने श्रम विभाग के बाबू ग्राम नागापुर निवासी पृथ्वीराज तथा ग्राम रायपुर निवासी प्रेम पुत्र सागर के साथ सांठ-गांठ करके उसके बैंक खाते से रूपए निकल लिए हैऔर रूपये मांगने पर मनोज तथा उनके पिता जान से मारने की धमकी दे रहे है ।पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक को प्रार्थनापत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है ।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”उत्तर प्रदेश की खबरे” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”date”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें