राजधानी लखनऊ के मोहनलालगंज थाना क्षेत्र में एक बुजुर्ग व्यक्ति की हत्या कर दी गई। मृतक का शव खेत में पड़ा मिलने से सनसनी फैल गई। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी दी हड़कंप मच गया। हत्या की खबर मिलते ही मौके पर भीड़ इकट्ठा हो गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक के मुंह से झाग निकल रहा था और उसके पास में शराब की बोतलें भी मिली हैं। आशंका ये भी जताई जा रही है कि कहीं अधिक शराब पीने से बुजुर्ग की मौत हो सकती है। लेकिन पुलिस को शक ये भी है कि हत्या को अंजाम देने के बाद हत्यारों ने इसे ऐसा रूप दिया कि किसी को कोई शक न हो। हत्या के पीछे जमीनी विवाद भी हो सकता है। फ़िलहाल परिजनों की तरफ से अभी तक तहरीर नहीं दी गई थी, पुलिस का कहना है कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जायेगी।

पुलिस के मुताबिक, गौरा गांव के निवासी सरमजीत (50) पुत्र परिवर्तन सिंह अविवाहित थे। उनका शव गांव के बाहर खेत में पड़ा होने की सूचना प्राप्त हुई थी। पुलिस का कहना है कि मृतक के मुंह से झाग निकल रहा था। शव के पास शराब की बोतलें भी मिली हैं। ऐसा लग रहा है कि अधिक शराब पीने की वजह से समरजीत की मौत हो गयी होगी। ये भी हो सकता है किसी ने उसे जहर दिया हो। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि पीएम रिपोर्ट आने के बाद मौत की असली वजह साफ हो सकेगी।

पुलिस पर लापरवाही का आरोप

घटना स्थल पर पंहुची मृतक की बहन ने बताया कि बीती 26 जनवरी को भी उनके भाई देर रात तक जब वापस नहीं आये तो मैंने सोंचा कि वो गांव के गांव के ही विपिन और विनीत के यहां होंगे। क्योंकि विपिन और विनीत से ही करोड़ो की जमीन को लेकर समरजीत का विवाद चल रहा था। जिसके चलते दबंगो ने कई बार समरजीत को जान से मारने की धमकी भी दी थी। जिसके चलते समरजीत ने स्थानीय पुलिस को इन्ही दबंगो से जान का खतरा होने की बात कहते हुए शिकायती प्रार्थना पत्र भी दिया था। लेकिन पुलिस ने उस प्रार्थना पत्र पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं की। बहन ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि अगर पुलिस ने कार्रवाई की होती तो उनका भाई आज जिंदा होता।

क्या कहते हैं जिम्मेदार

घटना की सूचना मिलने पर मौके पर क्षेत्राधिकारी राजकुमार शुक्ला पहुंचे। सीओ ने बताया कि थानाक्षेत्र मोहनलालगंज के गौरा गांव के निवासी समरजीत का शव गांव के बाहर गेंहू के खेत मे मिला। यदि किसी प्रकार की आपराधिक गतिविधियों की जानकारी पुलिस को मिलती है तो दोषियों के खिलाफ पुलिस विधिक कार्यवाही करेगी। फिलहाल पुलिस कुछ संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर पूंछताछ में जुट गई है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें