मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा आज गाजियाबाद की पहली एलिवेटेड रोड उद्घाटन किया। जिसके बाद शुक्रवार को ही यह आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा। बता दें कि यह 6 लेन सगल पियर पर बनी यह सड़क 10.50 किमी लम्बी है। इसके साथ ही शहर के लिए 1791.63 करोड़ की कई परियोजनाओं की सौगात मुख्यमंत्री योगी के द्वारा दिया जाएगा। योगी आदित्यनाथ हिंडन एयर फोर्स स्टेशन से करहेड़ा पुल के पास एलिवेटेड रोड का उद्घाटन करेंगे। सीएम के गाजियाबाद दौरे को लेकर प्रशासन की तरफ से तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

गाजियाबाद की जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी ने बताया कि कविनगर रामलीला मैदान में मुख्यमंत्री जनसभा को संबोधित करेंगे। इससे पहले वह गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) द्वारा यूपी गेट से करहेड़ा तक बनी 6 लेन एलिवेटेड रोड का उद्घाटन करेंगे। इसके निर्माण पर 1248 करोड़ की लागत आई है।

देश की सबसे लंबी एलिवेटेड रोड

बता दें कि यह देश की सबसे लंबी (10.30 किमी) व गाजियाबाद की पहली एलिवेटेड रोड है। यह किसी भी राज्य में बने किसी भी एलिवेटेड रोड अधिक लंबाई की है। जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी का दावा है कि इस रोड पर यातायात संचालन बेहद सुरक्षित और सुहाना होगा। मेरठ, हरिद्वार और देहरादून की तरफ जाने वाले लाखों वाहन चालकों को इसका लाभ मिलेगा। इस सड़क के शुरू होने से शहर से जाम की समस्या भी काफी हद तक खत्म हो जाएगी।

सपाई दिखा सकते हैं योगी को काला झण्डा

बता दें कि कुछ दिन पहले ही सपाइयों ने एलिवेटेड रोड को सपा सरकार की सौगात बताते हुए उद्घाटन कर दिया था । इसके बाद सपाइयों पर गंभीर धाराओं में FIR दर्ज की गई थी। जानकारी मिली है कि मुख्यमंत्री के दौरे के दौरान सपा कार्यकर्ताओं द्वारा काले झंडे दिखाए जाने की आशंका है। जिसके बाद पुलिस ने सपा कार्यकर्ताओं को नजर बंद करना शुरू कर दिया है। विरोध की आशंका पर पूर्व प्रदेश महिला आयोग की सदस्य राज देवी चौधरी के घर के बाहर पुलिस तैनात है। बताया जा रहा है कि राज देवी चौधरी को पुलिस ने नजरबंद किया है।

ये भी पढ़ेंः भाजपा के फायरब्रांड नेता विनय कटियार ने मुलायम सिंह यादव के छुए पैर

ये भी पढ़ेंः दलित कार्ड खेल रही बीजेपी, क्या पीएम अपना पूरा नाम लिखते हैं: मायावती

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें