राजधानी लखनऊ के पीजीआई थाना क्षेत्र में उतरेटिया रेलवे स्टेशन के आउटर पर मंगलवार देर रात बाइक सवार बदमाशों की पुलिस से मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के दौरान दोनों ओर से फायरिंग हुई। इसबीच पैर में गोली लगने से एक बदमाश मौके पर गिर गया। जबकि भाग रहे उसके दूसरे साथी को पुलिस ने दौड़ाकर दबोच लिया। घायल बदमाश की पहचान विक्की उर्फ अजय उर्फ विक्रम सिंह निवासी बरेली फतेहगंज पूर्वी के रूप में हुई।

एसएसपी दीपक कुमार के मुताबिक मंगलवार देर रात इंस्पेक्टर पीजीआई रवींद्र राय पुलिस बल के साथ उतरेटिया रेलवे स्टेशन के आउटर पर सेवई गांव की रेलवे क्रासिंग के पास चेकिंग कर रहे थे। इस बीच नहर पुल के पास उन्होंने बाइक सवार दो युवकों को रोकने का प्रयास किया तो वह भागने लगे। पुलिस ने पीछा किया तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग में पुलिस ने भी गोलियां चलाई। इस बीच बाइक चला रहे बदमाश के पैर में घुटने के नीचे गोली लग गई। जिससे वह गिर पड़ा। यह देख उसका साथी बाइक से कूदा और भागने लगा, तो पुलिस ने उसे दौड़ाकर दबोच लिया। घायल बदमाश की पहचान विक्की उर्फ अजय उर्फ विक्रम सिंह निवासी बरेली फतेहगंज पूर्वी के रूप में हुई। पकड़ा गया उसका साथी आशियाना के देवी खेड़ा निवासी सुमित मैसी है। विक्की उर्फ अजय 25 हजार का इनामिया है।

उसने छह जून को सीओ कैंट आफिस के पास लूट के विरोध में बीएसएफ के डिप्टी कमांडेंट मारुति शरण पांडेय को गोली मारी थी। गोली उनके हाथ में दाहिने हाथ के पंजे में लगी थी। जिससे वह घायल हो गए थे। मुठभेड़ की सूचना पर आइजी रेंज सुजीत कुमार पांडेय, एएसपी नार्थ अनुराग वत्स, सीओ कैंट तनु उपाध्याय मौके पर पहुंचे। पुलिस ने बदमाश विक्की के पास से एक तमंचा, दो खोखे और एक कारतूस बरामद किया। वहीं, सुमित के पास से भी तमंचा और दो कारतूस बरामद किए हैं। दोनों के खिलाफ लूट, फिरौती और अन्य अपराधिक वारदातों के मामले दर्ज हैं। घायल विक्की का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

डिप्टी कमांडेंट को गोली मार कर किया था लूट का प्रयास

पकड़ा गया बदमाश सुमित मैसी दोनों बदमाशों ने बीते छह जून की रात सीओ कैंट आफिस के पास लूट के विरोध में बीएसएफ के डिप्टी कमांडेंट मारुति शरण पांडेय को गोली मार दी थी। दाहिने हाथ के पंजे में गोली लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। डिप्टी कमांडेंट बिहार के किशनगंज में तैनात हैं। वह पवनपुरी तेजी खेड़ा के रहने वाले थे। उनके भाई आरके पांडेय सेना में मेजर हैं। दोनों भाई बाइक से इको गार्डेन के पास रहने वाले रिश्तेदार के घर से लौट रहे थे। इस बीच मारुति शरण पांडेय ने सीओ कैंट के ऑफिस के पास बाइक रोकी और लघुशंका करने लगे। इस बीच पीछे से आए बाइक सवार दो युवकों ने मारुति शरण की पर्स लूटने का प्रयास किया था।

यह देख पास खड़े मेजर आरके पांडेय बदमाशों की ओर दौड़े और उन्होंने एक बदमाश को दबोच लिया और उसे जोरदार थप्पड़ मारा। इस पर बदमाश का साथी भी उनसे भिड़ गया, तबतक मारुति शरण भी आ गए और उन्होंने बदमाश के साथी को पकड़ लिया। बदमाशों ने जब खुद को फंसता देखा तो वह धक्का देकर भागने लगे। चंगुल से छूटे बदमाशों को पकड़ने के लिए जब दोनों भाई दौड़े तो विक्की ने उन पर फायर झोंक दिया। दाहिने हाथ में गोली लगने से मारुति शरण पांडेय घायल हो गए। सूचना पर आलमबाग पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस घायल मारुति को क्षेत्र स्थित अजंता हॉस्पिटल लेकर पहुंची। वारदात को अंजाम देकर भागे बदमाश विक्की और उसका साथी सैनी सीओ कैंट ऑफिस के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए थे।

ये भी पढ़ें- लखनऊ के गैंगस्टर रुस्तम ने YouTube पर जारी किया वीडियो

ये भी पढ़ें- पीजीआई क्षेत्र में मुठभेड़, 25 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- खेत में बकरी घुसने पर दलित महिला की निर्मम हत्या, आरोपी गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- मथुरा में ट्रिपल मर्डर: तीन लोगों की गोली मारकर हत्या

ये भी पढ़ें- होटलों में भीषण आग: होटल प्रबंधन की लापरवाही से 4 की मौत के बाद मचा हाहाकार

ये भी पढ़ें- एशिया में सबसे ज्यादा अकेले चारबाग में 400 से ज्यादा होटल, अवैध होटलों की भरमार

ये भी पढ़ें- माँ ने की थी अपनी 6 वर्षीय बेटी की हत्या, पति सहित गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- चारबाग होटल अग्निकांड में मुकदमा दर्ज, देखें मृतकों के नाम की सूची

ये भी पढ़ें- पुलिस भर्ती परीक्षा में अब तक यूपी STF ने 59 लोगों को किया गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- पुलिस भर्ती परीक्षा देकर लौट रही युवती की सड़क हादसे में मौत, 5 अन्य घायल

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें