उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिला में यूपी पुलिस ने डकैत बबुली कोल के गैंग को जंगल में घेर लिया। इस दौरान कुछ डकैतों को गोली भी लगने की सूचना है।पुलिस ने डकैतों की तलाश में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। घनघोर जंगल होने के कारण बड़ी सावधानी से एक-एक कदम पुलिस बढ़ा रही है। माना जा रहा है कि कई डकैतो को गोली लगी है लेकिन अभी पुलिस की तरफ से कुछ भी स्पष्ट नहीं है। फिलहाल पुलिस अधीक्षक चित्रकूट मनोज कुमार झा खुद जंगल मे टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। डीआईजी मनोज तिवारी के भी मौके पर पहुंचने की सूचना है। एसपी ने बताया कि डकैतों की तलाश में लगातार टीमें जुटी हैं। जल्द डकैत गैंग का खात्मा किया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक, चित्रकूट के मारकुंडी थानाक्षेत्र में सूबे के सबसे बड़े डकैत बबुली कोल गैंग के साथ मुठभेड़ की सूचना है। कुछ डकैतों के गोली लगने के बात चर्चा में है। अभी तक इसकी कोई पुष्टि नहीं हो रही है। प्रदेश के साढ़े पांच लाख रुपये के इनामी डकैत बबुली कोल गैंग पर उत्तर प्रदेश व मध्य प्रदेश पुलिस ने वन अधिकारी अपहरण कांड के बाद से शिकंजा कस दिया है। कल देर शाम मानिकपुर के कोटा कंदेला के जंगल में पुलिस ने डकैत गैंग को घेर लिया था लेकिन वह बच निकला था। आज सुबह फिर उत्तर प्रदेश व मध्य प्रदेश पुलिस की संयुक्त टीम और गैंग के आधा दर्जन सदस्यों के बीच मारकुंडी थानाक्षेत्र के लखन पहाड़ी में मुठभेड़ हो गई। पुलिस की तरफ से ताबड़तोड़ गोलियां चलाई गईं। इस पर डकैतों ने भी जवाबी गोलीबारी की है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]डकैत बबली से मुठभेड़ में शहीद हुए थे इंस्पेक्टर जेपी सिंह[/penci_blockquote]
गौरतलब है कि च‌ित्रकूट और एमपी का आतंक डाकू बाबुली कोल से मुठभेड़ के दौरान 25 अगस्त 2017 सब इंस्पेक्टर जेपी स‌िंह की गोली लगने से मौत हो गई थी। सीएम ने शहीद के पिता को फोन करके ढांढस बंधाया। मुख्यमंत्री ने कहा क‌ि उनके बेटे का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। सीएम ने उनके जौनपुर स्थ‌ित पैतृक गांव बनेवरा में स्मृत‌ि द्वार बनवाने और उनके नाम से सड़क बनवाने की भी घोषणा की थी। शहीद जेपी स‌िंह को वीरता पदक दिया गया। इसके साथ ही बांदा, लखनऊ और जौनपुर पर‌िक्षेत्र के सभी पुलिसकर्मी जेपी स‌िंह के पर‌िवार को देने की घोषणा की थी।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_crime_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें