पिछले छह महीनों से लगातार चल रहे एनकाउंटर में यूपी पुलिस की लिस्ट में एक और अपराधी का नाम जुड़ गया। इस बार सहारनपुर के एसपी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने 10 हजार रुपये के इनामी बदमाश को गोली मारकर घायल कर दिया और उसे गिरफ्तार कर दिया। बताया जा रहा है कि बदमाश काफी दिनों से फरार चल रहा था। उसके खिलाफ कई संगीन आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं। मुठभेड़ के दौरान उसका साथी भागने में सफल रहा।

एसपी सहारनपुर के अनुसार, शनिवार सुबह बिहारी गेट थाना क्षेत्र में वांछित चल रहे बदमाशों के होने की सूचना मिली थी। उसके खिलाफ कई थानों में आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं। इस सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी करके मुठभेड़ शुरू की। बदमाश और पुलिस के बीच हुई घंटों की मुठभेड़ के दौरान शूटर कासिफ को गोली लग गई, इसमें वह घायल हो गया। जबकि उसका साथी भागने में सफल रहा। पुलिस ने बदमाश को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया है यहां उसका पुलिस की चौकसी इलाज चल रहा है। पुलिस को मौके से अपराधी की स्कूटी भी पुलिस को बरामद हुई है। फरार हुए एक बदमाश की तलाश में पुलिस टीम छापेमारी कर रही है। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार किया गया अपराधी वांटेड था उसकी पुलिस को काफी दिनों से तलाश थी।

पिछले साल मेरठ जोन में 361 मुठभेड़ में 790 अपराधी गिरफ्तार किये गए। मुठभेड़ में 110 अपराधी घायल हुए जबकि 19 मारे गए। यहां मुठभेड़ के दौरान 107 पुलिसकर्मी घायल हुए जबकि 00 पुलिसकर्मी मारे गए। पुरस्कार घोषित 412 अपराधी गिरफ्तार किये गए। जबकि 30 अपराधियों के खिलाफ रासुका और 11 के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई।

पिछले साल उत्तर प्रदेश के 8 जोन में (1 जनवरी से 31 दिसंबर 2017) के दौरान हुई 898 मुठभेड़ में 2187 अपराधी गिरफ्तार किये गए। मुठभेड़ में 197 अपराधी घायल हुए जबकि 29 मारे गए। यहां मुठभेड़ के दौरान 205 पुलिसकर्मी घायल हुए जबकि 03 पुलिसकर्मी मारे गए। पुरस्कार घोषित 1680 अपराधी गिरफ्तार किये गए। जबकि 110 अपराधियों के खिलाफ रासुका और 123 अपराधियों के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई। वहीं 1236783826.93 लाख रुपये की अवैध संपत्ति जब्त कर कार्रवाई की गई।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें