मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में ‘खाकी’ का खौफ लगातार जारी है। ताबड़तोड़ हो रहे एनकाउंटर से अपराधियों में खौफ तो इस कदर कायम हुआ कि उनमें जमानतें निरस्त कराकर कोर्ट में सरेंडर करने की होड़ लग गई। अपराधियों में पुलिस का खौफ इस कदर व्याप्त हो गया कि वह जेल से बाहर आने में भी घबरा रहे हैं। जो अपराधी जेल के बाहर हैं वो अंडरग्राउंड हो गए हैं। ताजा मामला राजधानी लखनऊ का है। यहां रविवार तड़के कृष्णानगर थाना क्षेत्र के केसरीखेड़ा में पुलिस और बदमाशों की मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के दौरान पुलिस की गोली लगने से इनामी बदमाश शुभकरण घायल होकर गिर गया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर अस्पताल भेजा। वहीं पुलिस ने बदमाश के दो अन्य साथियों को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस पकड़े गए तीनों अभियुक्तों के खिलाफ आगे की कानूनी कार्रवाई कर रही है।

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=mA_I9sVrkSg&feature=youtu.be” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/05/Untitled-2-copy-34.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

राजबहादुर की हत्या का आरोपी है 25 हजार का इनामी शूटर शुभकरन

एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि काकोरी के कलियाखेड़ा इलाके में सुबह तड़के पुलिस को बदमाशों के आने की सूचना मिली थी। जिसके बाद कृष्णानगर पुलिस और सर्विलांस की टीम इलाके में अलर्ट हो गई और चेंकिग अभियान शुरू किया। पुलिस टीम ने 4 बदमाशों को काकोरी के कलियाखेड़ा इलाके में घेर लिया। खुद को घिरता हुआ देख बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने गोली चलाई, जिसमें 25 हजार का इनामी शूटर शुभकरन यादव उर्फ घायल हो गया। इस दौरान 2 अन्य बदमाश वीरेंद्र, संजय शुक्ला को भी गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं मौके का फायदा उठाकर बदमाश गुरप्रीत उर्फ रिंकल भागने में कामयाब रहा। फिलहाल पुलिस ने गिरफ्तार बदमाशों के पास से 30,500 रुपये, एक बैग, 2 तमंचे, एक अपाचे बाइक बरामद किए हैं। पुलिस के मुताबिक कृष्णागर इलाके में बीते 2015 में हुई प्रापर्टी दिलाए राजबहादुर की हत्या में शूटर शुभकरन की तलाश थी।

encounter in lucknow

एक अभियुक्त फरार, तलाश में जुटी पुलिस

SP पूर्वी सर्वेश मिश्रा ने बताया कि अभियुक्त शुभकरन उर्फ करन पुत्र मुरली यादव निवासी ग्राम फर्रुखाबाद थाना मड़ियांव लखनऊ के पैर में गोली लग जाने के कारण वह घायल हो गया। जिसको मानवीय दृष्टिकोण अपनाते हुए मौके से अस्पताल भेजा गया। उसके दो साथी संजय शुक्ला पुत्र रामाश्रय निवासी कुंडली रकाबगंज वजीरगंज, वीरेंद्र पुत्र मदनलाल निवासी ग्राम पचौरा थाना हरगांव जनपद सीतापुर को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गई। फरार अभियुक्त गुरुप्रीत उर्फ रिंकल पुत्र बलदेव सिंह निवासी गढ़ी पीर का थाना ठाकुरगंज की तलाश में पुलिस आसपास कॉम्बिंग की गई लेकिन सफलता प्राप्त नहीं हुई।

लूटे थे एक लाख 70 हजार रुपये

पूछताछ में आरोपियों ने स्वीकार किया कि 10 अप्रैल 2018 को बख्शी का तालाब क्षेत्र में जन सुविधा केंद्र के पैसा लेकर जा रहे व्यक्ति को मोटरसाइकिल से टक्कर मारकर तमंचा लगाकर 1,70,000 रूपये, लैपटॉप लूट लिया था। इन लोगों ने 2010 में कमलापुर सीतापुर क्षेत्र में डकैती की वारदात, वर्ष 2012-13 में नाका हिंडोला लखनऊ क्षेत्र में व्यापारियों से लूटपाट की वारदात की थी। जिनमें आरोपी जेल भी जा चुके हैं। इसके अलावा पकड़े गए आरोपी भाड़े पर हत्या, हत्या के प्रयास व गैंगेस्टर एक्ट में भी जेल जा चुके हैं। अभियुक्तों के कब्जे से लूट का माल घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल नाजायज तमंचा, कारतूस बरामद किए गए। शुभकरन के खिलाफ कई थानों में आधा दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं।

lucknow encounter was fake

ये भी पढ़ें- इटावा: युवक का सिर काटकर पेड़ पर टांगा, शव के टुकड़े करके घर में फेंके

ये भी पढ़ें- बाराबंकी: सिपाही ने महिला को दी धमकी, बोला- ‘दिनदहाड़े गोली मरवा दूँगा’

ये भी पढ़ें- कर्नाटक चुनाव 2018: यूपी पीएसी की कड़ी चौकसी के बीच मतदान- तस्वीरें

ये भी पढ़ें- बहराइच: गर्भवती महिला की थाने में मौत, पुलिस पर गाली देने का आरोप

ये भी पढ़ें- मथुरा: लड़की की शादी तय होने से नाराज प्रेमी युगल ने फांसी लगाकर दी जान

ये भी पढ़ें- जरीना बेगम का निधन: लंबी बीमारी के बाद ली आखिरी साँस

ये भी पढ़ें- छात्रा ने दारोगा लगाया पिस्टल तान निर्वस्त्र कर छेड़छाड़ करने का आरोप

ये भी पढ़ें- पुलिस के एनकाउंटर से डरा मुन्ना बजरंगी, सुरक्षा के लिए कोर्ट में दी अर्जी

ये भी पढ़ें- मददगारों पर टूटा पुलिस का कहर, उधेड़ डाली दो युवकों की चमड़ी

ये भी पढ़ें- अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस 2018: मरीजों को बांटी खाद्य सामग्री-तस्वीरें

ये भी पढ़ें- बाराबंकी: टोल प्लाजा पर सिपाही ने गार्ड को जड़ा थप्पड़, CCTV में घटना कैद

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें