उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के निर्देश पर ऊर्जा मंत्री पं. श्रीकान्त शर्मा ने आज मथुरा जनपद के मोहनपुर अडूकी गांव में जाकर 08 वर्षीय मृत बालक माधव के शोक संतप्त परिजनों से भेंट की. उन्होंने मृतक के पिता अमरनाथ और अन्य परिजनों के प्रति दुःख और गहरी संवेदना प्रकट की.ऊर्जा मंत्री ने कहा यह घटना मर्माहत है.साथ ही उन्होने इस घटना पर शोक व्यक्त किया,इस घटना में जो दोषी है उन पर कड़ी कार्रवाई के आदेश दिये.

 

मृतक के परिवार को हरसंभव सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश गए

इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री ने कहा कि हम सभी इस घटना से मर्माहत हैं. मुख्यमंत्री जी भी इस दुखद घटना से व्यथित हैं और उन्होंने स्वयं इस घटना का संज्ञान लेकर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि दोषियों को चिह्नित करने के लिए आईजी-आगरा जांच कर रहे हैं. मजिस्ट्रेटी जांच के भी निर्देश दिए गए हैं. जांच के बाद जो भी इस घटना में दोषी या किसी भी रूप में संलिप्त पाया जाएगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए भी उन्होंने जरूरी निर्देश दिए हैं.

दोषियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

ऊर्जा मंत्री ने अधिकारियों को मृतक के परिवार को हरसंभव सहायता उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए. सरकार ने इस मामले में प्रथम दृष्ट्या पुलिस की लापरवाही पाते हुए सब-इन्सपेक्टर श्री वीरेन्द्र सिंह यादव व श्री शौरभ शर्मा के अलावा सिपाही श्री ऊधम सिंह व सुभाष चन्द्रा को भी निलम्बित कर दिया था. मथुरा के जिलाधिकारी ने मृतक बालक के पिता को पांच लाख रुपये सहायता का चेक दिया था. ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए भी उन्होंने जरूरी निर्देश दिए हैं.

हमारी अन्य खबरो के लिए यहां पर क्लिक करे- महिला की आग में झुलस कर संदिग्ध हालत में मौत

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें