2019 के पहले भारतीय जनता पार्टी में उसके ही सांसदों ने सीएम योगी के खिलाफ मोर्चा खोल लिया है। एक के बाद एक सांसद सीधे पीएम मोदी से यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की शिकायत कर रहे हैं। इसकी शुरुआत दलित जाति से आने वाले सोनभद्र जिले के रॉबर्ट्सगंज से भारतीय जनता पार्टी के सांसद छोटेलाल खरवार ने की थी। उन्होंने पीएम मोदी को पत्र लिखकर सीएम योगी और भाजपा के प्रदेश संगठन मंत्री सुनील बंसल की शिकायत की थी। इसी क्रम में भाजपा के एक और सांसद ने सीएम योगी के खिलाफ पीएम मोदी को शिकायत की है।

इटावा सांसद ने की शिकायत :

उत्तर प्रदेश में दलितों के उत्पीडऩ को लेकर पीएम मोदी से गुहार लगाने के लिए इटावा सांसद अशोक दोहरे ने उनको पत्र भेजा है। इसके बाद वह नई दिल्ली भी गए हैं। भारत बंद के दौरान दलितों के हुए उत्पीडऩ को लेकर इटावा लोकसभा सांसद अशोक दोहरे पीएम मोदी से मिलने पहुंचे हैं। भाजपा सांसद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उत्तर प्रदेश में 2 अप्रैल को दलितों पर पुलिस के दर्ज अनावश्यक मुकदमों की जानकारी दी। इसके अलावा उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र औरैया जनपद में अजीतमल थाने में पुलिस के बेवजह भाजपा के दलित समर्थकों को उत्पीडऩ की शिकायत भी की। भाजपा सांसद ने मीडिया को बताया कि इस मामले में पीएम मोदी ने कार्यवाई करने का भरोसा दिया है और पूरे मामले में भाजपा के राष्ट्रीय संगठन मंत्री रामलाल से भी रिपोर्ट मांगी है।

bjp mp ashok kumar dohrey

ये भी पढ़ें: अखिलेश और रामगोपाल से संबंध हैं मधुर: शिवपाल सिंह यादव

रॉबर्ट्सगंज सांसद भी कर चुके हैं शिकायत :

2019 के लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के लिए चुनौती बढ़ रही है। भाजपा के अपने ही सांसदों ने पार्टी से नाराजगी जाहिर की है। उत्तर प्रदेश के रॉबर्ट्सगंज से भाजपा के दलित सांसद छोटेलाल खरवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की शिकायत की थी। इसके बाद एक और दलित सांसद अशोक दोहरे ने भी अपनी ही पार्टी की प्रदेश सरकार से नाराज होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दरबार में पहुंचे हैं। इसके पहले बहराइच से भाजपा सांसद ने भी दलितों के उत्पीड़न का मुद्दा उठाया था।

 

ये भी पढ़ें: बसपा के पूर्व मंत्री ओपी सिंह ने थामा कांग्रेस का दामन

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें