प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान पहुंच चुकें है जहां उद्घाटन समारोह का खास सेशन चल रहा है। जहां उत्तर प्रदेश के संस्कृति को विरासत, संस्कृति एवं उत्तर प्रदेश की क्षमता को दिखाया गया। साथ ही विभिन्न क्षेत्रों के बारे में दिखाया गया। जिससे कि आप यूपी में पैसे क्यों इन्वेस्ट करें। इस दौरान निवेशकों से समिट खचाखच भरा हुआ है इस दौरान मुकेश अंबानी ने भाषण दिया और कहा कि प्रधानमंत्री जी का सपना है उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाना है क्या यह सपना पूरा होगा बिल्कुल होगा। कहा कि जीओ यूपी में बड़ा निवेश किया है तथा इसे गांवों तक पहुंचाना है। जिओ ने डिजिटल इण्डिया में 10 हजार करोड़ तीन साल में निवेश करेगी। हम चाहते है उत्तर प्रदेश का हर नौजवान स्मार्ट नौजवान बने। कहा की जिओ एक लाख नौकरिया देगी।

अमौसी एयरपोर्ट पर आज सवेरे 5 स्पेशल चार्टर प्लेन की लैंडिंग हुई है। बता दें कि कल अमौसी एयरपोर्ट पर 12 स्पेशल चार्टर प्लेन उतरे थे। एयरपोर्ट पहुंचे सभी बड़े उद्योगपति इन्वेस्टर सम्मिट 2018 में शामिल होंगे। देश के 5 बड़े उद्योगपति की अमौसी एयरपोर्ट पर लैंडिंग कर चुके है। ये उद्योगपति 5 स्पेशल चार्टर प्लेन से आए हैं। जिसमें मुम्बई से मुकेश अंबानी, दिल्ली से अडानी, उद्योगपति खेमका, मुम्बई से बिजनेस मैन टाटा भी चार्टर प्लेन से एयरपोर्ट पहुँच चुकें हैं। वहीं बिजनेस मैन जिंदल भी स्पेशल चार्टर फ्लाइट से एयरपोर्ट पहुँचे। सभी बड़े उद्योग पति अपने अलग अलग चार्टर से अमौसी एयरपोर्ट पहुँचे हैं।

INVESTORS SUMMIT 2018 LIVE: रोबोट करेगा सबका ‘स्वागत’

सभी बिजनेसमैन का हुआ भव्य स्वागत

अमौसी एयरपोर्ट पर सभी बिजनेस मैन का भव्य स्वागत किया गया है। प्रधानमंत्री को रिसीव करने गृह मंत्री लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे चुके हैं। प्रधानमंत्री को रिसीव करने राज्यपाल राम नायक के साथ साथ सीएम योगी भी एयरपोर्ट पहुंचे हैं। मुकेश अम्बानी इन्वेस्टर्स समिट में पहुंचे। हिंदुजा, महिंदा कंपनी के चेयरमैन भी पहुंचे। योगी सरकार के मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह को उद्योगपतियों को वेलकम करने में लगाया गया।

निवेश का महाकुंभः विभिन्न स्थानों पर लोक कलाओं की प्रस्तुति

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें