सुलतानपुर प्रेस क्लब में आज पदों का किया गया विस्तार

सुलतानपुर

गुरुवार को सुलतानपुर प्रेस क्लब की बैठक क्लब के डाकखाना स्थित अतुल प्लाजा आफिस में क्लब अध्यक्ष आलोक श्रीवास्तव की अध्यक्षता में संपन्न हुई। जहां आज क्लब के पदों का विस्तार किया गया। साथ ही क्लब को मजबूत करने और सभी पत्रकार बंधुओं के सुख-दुःख में खड़े रहने की शपथ ली।

बैठक में वरिष्ठ पत्रकार एवं क्लब के कोषाध्यक्ष एवं प्रवक्ता श्री सत्य प्रकाश गुप्ता ने आए हुए क्लब के सदस्यों से कहा की स्वच्छ और कर्तव्यों के प्रति ईमानदार पत्रकारों को क्लब से जोड़े। उन्होंने कहा कि यदि क्लब का कोई पदाधिकारी एवं सदस्य किसी अन्य सदस्य को क्लब से जोड़ रहा है तो कम से कम उसे पत्रकारिता का प्रशिक्षण देकर ही पत्रकार बनाएं, इससे पुलिस और प्रशासन द्वारा पत्रकारों का जो उत्पीड़न खबरों को लेकर होता चला आ रहा उस पर विराम लगेगा। श्री गुप्ता ने आगे कहा कि आरएनआई से रिकमेंटेड संस्थान को ही किसी पत्रकार को क्लब से जोड़े।

वहीं क्लब अध्यक्ष श्री आलोक श्रीवास्तव ने भी सभी सदस्यों से पत्रकार हित में कंधे से कंधा मिलाकर चलें इससे पत्रकारों में मजबूती आएगी। उन्होंने ये भी कहा कि क्लब से जुड़े सदस्य भी पदाधिकारी के बराबर ही दर्जा रखेगा और तहसील, ब्लाक और ग्राम स्तर पर क्लब का विस्तार करके सभी पत्रकारों को बल मिलेगा। उन्होंने आगे कहा कि आने वाले समय में पत्रकारों के हक में हर जाएज मांग को लेकर अधिकारियों का घेराव किया जाएगा।

आज बैठक में सुल्तानपुर प्रेस क्लब की बैठक में संगठन में पदों का विस्तार हुआ। इसमें संरक्षक शैलेन्द्र शुक्ला,अध्यक्ष आलोक कुमार श्रीवास्तव , उपाध्यक्ष आलोक श्रीवास्तव(न्यूज़18), उपाध्यक्ष दिपांकुश चित्रांश, महामंत्री योगेश कुमार यादव, मंत्री (संगठन) शरद श्रीवास्तव, सूचना मंत्री असगर नकी और पत्रकार उत्पीड़न प्रकोष्ठ के हेड ज्ञानेंद्र तिवारी , मंत्री (कार्यालय) धर्मेंद्र सोनी, मंत्री (व्यवस्था) सरफराज, कोषाध्यक्ष सत्य प्रकाश गुप्ता, संगठन मंत्री फरीद अहमद, संगठन मंत्री (ग्रामीण) सुरेश दुबे, बनाए गए।
वहीं सुल्तानपुर प्रेस क्लब संस्था की कोर कमेटी रूप में अरविंद श्रीवास्तव प्रदीप, आसिफ बेग, अशोक गौतम, विपिन गौतम, जावेद, मंजुल निगम, राजू सोनी व राज बहादुर यादव बनाए गए। कार्य में शिथिलता बरतने तथा उदासीनता बरतने पर सर्वसम्मति से आशीष मिश्रा,शिवांक श्रीवास्तव संगठन से अवमुक्त किए गए।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें