खुद को सीबीआई का अफसर बता कर रेड कर लोगों से वसूली करने वाले 4 युवकों को गाजियाबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया हैं। पकडे गए युवकों ने स्पेशल 26 फ़िल्म देखकर रेड डालने की प्लानिंग की थी। लेकिन पुलिस उससे पहले ही मुखबिर की सुचना पर रेड से पहले ही फर्जी सीबीआई अफसरों को धर दबोचा।

सीबीआई की मोहर, लेटर हेड हुआ बरामद

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=gfp-gV1GBNc&feature=youtu.be” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/06/Untitled-5-copy-21.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

पुलिस ने इनके कब्जे से सीबीआई की मोहर, लेटर हेड और सीबीआई के लोगो लगा हुआ टीशर्ट भी रिकवर की गई हैं। इस गैंग का मास्टरमाइंड विशाल दुबे हैं जो मूलरूप से बिहार का रहने वाला हैं और हाल में इंद्रापुरम के भोवापुर में रह रहे थे, विशाल लड़को को सीबीआई में अपॉइंटमेंट कराने के नाम पर वसूल और फिर मुखबिरों के टिप पर फर्जी कारोबार करने वालो के यह रेड मारकर वसूली करते थे, पुलिस ने एक स्कार्पियो कार भी बरामद की हैं।

बना डाली फर्जी टीम

धोखाधड़ी का शिकार युवक सीबीआई अफसर तो नही बन पाया, लेकिन परिवा रखे लिए फर्जी ही सही सीबीआई अफसर बन गया और फिर उसने अपने अंडर लड़कों का अपॉइंटमेंट कर अपनी फर्जी अफसरो की एक टीम बना डाली। जिसके बाद वो लगातार दिल्ली से लेकर एनसीआर में ताबड़तोड़ रेड कर लोगों से लाखों की रकम वसूल चुके हैं।

की थी रेड डालने की प्लानिंग

फर्जी अपॉइंटमेंट होने के बाद कुछ लोगों ने उनकी शिकायत पुलिस से की थी जिसके बाद उसकी तलाश की गई तो पता चला कि ये गैंग फर्जी हैं। गिरफ्तारी से पहले इस गैंग ने लोनी में रेड करने की प्लानिंग की थी और वहा  से एक करोड़ से ज्यादा की रिकवरी करने की प्लानिंग भी थी। लेकिन उससे पहले ही बदमाशों को पुलिस ने धर दबोचा। कमरे से हुई तलाशी में उन्हें ये सारे दस्तावेज मिले है। विशाल की मानें तो उसने पैसे कमाने के लिए ये प्लानिंग की थी। लोगों से ये 8 से लेकर 10 हजार और हैसियत के अनुसार वसूली करते थे।

ये भी पढ़ेंः

रिश्वत न देने पर दरोगा ने दलित मजदूर को जमकर पीटा

प्रतापगढ़ः जिला पंचायत सदस्य को दिनदहाड़े मारी गोली

बसपा नेता हरपाल सैनी समर्थकों के साथ सपा में हुए शामिल

फिर दिखी पुलिस की गुंडागर्दी, कोतवाल ने पूर्व सैनिक को जड़ा थप्पड़

कृष्ण भक्तों ने यमुना नदी में स्नान कर मनाया गंगा दशहरा का पर्व

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें