उत्तर प्रदेश में जहां यूपी पुलिस ऑपरेशन शूटआउट के चलते बदमाशों के सफाये पर लगी है वहीं कुछ पुलिसकर्मी इस ऑपरेशन में भी दाग लगाने पर तुले हुए हैं। ताजा मामला यूपी के गौतम बुद्ध नगर जिला का है यहां शनिवार (3 फरवरी) रात को नोएडा सेक्टर 122 में शादी समारोह से घर लौट रहे जिम ट्रेनर को पुलिस के दरोगा ने गोली मार दी। दरोगा ने इसे एनकाउंटर का रूप देना चाहा था। घायल व्यक्ति का नाम जितेंद्र यादव है जो जिम ट्रेनर बताया जा रहा है। जिसे नोएडा के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती किया गया है। घायल की हालत नाजुक बताई जा रही है क्योंकि गोली उसकी गर्दन के पास रीढ़ की हड्डी में फंसी है। नोएडा के एसएसपी लव कुमार ने बताया आरोपी दारोगा को गिरफ्तार करने के साथ उसे सस्पेंड कर दिया गया है। इसके अलावा एसएसपी ने चार सिपाहियों को लापरवाही बरतने के आरोप में सस्पेंड कर दिया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ 307 का मुकदमा दर्ज किया है।

Fake encounter in Noida

जिम ट्रेनर के शरीर में अभी फंसी है गोली

नोएडा के फोर्टिस अस्पताल के डॉक्टर ने बताया कि घायल जिम ट्रेनर के शरीर में गोली अभी फंसी है जो गले के पास रीढ़ की हड्डी में अटक गयी है। घायल जितेंद्र के साथ मौजूद उसके साथियों ने बताया कि गोली मारने वाला व्यक्ति दारोगा विजय दर्शन है जो जितेंद्र और उसके साथियों का फर्जी एनकाउंटर करने की फिराक में था। मौके पर मौजूद सोनू और लखन यादव ने बताया कि जिम ट्रेनर के साथ शादी समारोह से लौट रहे उसके बाकी साथियों को पुलिस ने गायब कर दिया है जिससे किसी तरह मामले को दबाया जा सके। उन्होंने बताया कि जितेंद्र का कोई अपराधिक रिकॉर्ड नहीं है वह पृथला खंजरपुर गांव में जिम चलाकर अपना गुजर बसर करता है। देर रात घटनास्थल पर अस्पताल पहुंचे पुलिस उप महानिरीक्षक और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लव कुमार मामले की निष्पक्ष जांच करने और परिवार वालों की तहरीर के आधार पर मामले की प्राथमिकी दर्ज करने की बात कर रहे हैं। उनका कहना है कि आरोपी को किसी भी हालत में छोड़ा नहीं जाएगा। अस्पताल के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है।

समाजवादी पार्टी ने भाजपा सरकार को घेरा

उत्तर प्रदेश पुलिस पर जितेन्द्र यादव को फर्जी मुठभेड़ में गोली मारने का आरोप लगा है। इस घटना के बाद समाजवादी पार्टी की प्रवक्ता पंखुड़ी पाठक ने ट्वीट कर यूपी पुलिस पर प्रमोशन के लिए बेगुनाहों को गोली मारने का आरोप लगाया है। पंखुड़ी पाठक ने ट्वीट किया, ‘जितेन्द्र यादव नाम के एक बेगुनाह को गर्दन में गोली लगी है, ये यूपी पुलिस की नोएडा में असफल मुठभेड़ की कोशिश है, यूपी सरकार इस मुद्दे को मीडिया से दूर रखने की कोशिश कर रही है। शख्स नोएडा के फोर्टिस अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रहा है, यूपी पुलिस के अधिकारी प्रमोशन के लिए निर्दोष लोगों का एनकाउंटर कर रहे हैं।’

यूपी पुलिस ने दी सफाई

समाजवादी पार्टी की नेता द्वारा ट्वीट किये जाने के बाद यूपी पुलिस ने जवाब दिया है। यूपी पुलिस ने ट्वीट किया है कि इस बारे में नोएडा पुलिस से जानकारी ली जा रही है। नोएडा के एसएसपी के मुताबिक ये एनकाउंटर का मामला नहीं है। मामले में एक सब-इंस्पेक्टर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया गया है और उसे गिरफ्तार किया गया है। मामले में कुल चार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है।

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें