उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिला में पुलिस और एक असलहा तस्कर के बीच मुठभेड़ हो गई। पुलिस का दावा है कि मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने असलहा तस्कर को पकड़ने के लिए घेराबंदी को तो असलहा तस्कर ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। इस दौरान जबाबी कार्रवाई में पुलिस की गोली असलहा तस्कर के पैर में लग गई और वह घायल होकर गिर गया। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर अस्पताल में भर्ती कराया इसके बाद उसके खिलाफ आगे की विधिक कार्रवाई की गई। ये स्क्रिप्ट तो आप ने अब तक सैकड़ों मुठभेड़ में एक जैसी ही सुनी होगी। पुलिस की ये स्क्रिप्ट हर एनकाउंटर में समान ही रहती है।

असलहा तस्कर बोला पुलिस ने दिन में पकड़कर रात में मारी गोली

दरअसल रायबरेली पुलिस की ये मुठभेड़ उस समय झूठी साबित हुई जब पकड़े गए असलहा तस्कर लाल साहब ने आरोप लगाया कि उसे पकड़कर पैर में गोली मार दी गई। असलहा तस्कर ने आरोप लगाया कि पुलिस ने उसे पिस्टल थमा दी और कहा ऐसे लेट जाना, मीडिया को कुछ ना बताना। पुलिस ने शहर कोतवाली क्षेत्र के मामा चौराहे आसपास के पास पुलिस ने मुठभेड़ का दावा किया लेकिन स्थानीय लोगों ने गोली चलने की आवाज तक नहीं सुनी। तस्वीरों में साफ तौर पर आप देख सकते हैं कि दलबल के साथ पुलिस अपराधी को ढूंढ रही है। तस्वीरों में दिख रहा असलहा तस्कर के पैर में गोली लगी है और वह इस अंदाज में लेटा है कि कोई भी देखकर बता सकता है कि ये मुठभेड़ फर्जी हो सकती है। आरोपी पिस्टल भी इस अंदाज में पकड़े है कि जैसे उसे थमाई गई हो। हालांकि आरोपी के ये सारे आरोप पुलिस ने नकार दिए।

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=r0ef2So_RwI&feature=youtu.be” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/05/Untitled-6-copy-5.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

मुठभेड़ में एक सिपाही भी घायल

एसपी रायबरेली ने बताया कि इस कथित मुठभेड़ के दौरान स्वाट टीम के सिपाही भूपेश के हाथ में गोली लगी है। पुलिस ने दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया। घटनास्थल से पुलिस ने करीब 7 पिस्टल और 10 मैगजीन बरामद करने का दावा किया। एसपी का दावा है कि मुखबिर की सूचना पर असलहा तस्करों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर बदमाश फायरिंग कर भागने लगे। पुलिस टीम ने बदमाशों का पीछा किया और नजरवा तालाब के पास मुठभेड़ की। बदमाश का एक साथी मौके से फरार हो गया। फिलहाल रायबरेली पुलिस इस मुठभेड़ के बाद अपनी पीठ थपथपा रही है।

ये भी पढ़ें- इलाहाबाद में उपमुख्यमंत्री के करीबी भाजपा पार्षद की गोली मारकर हत्या

ये भी पढ़ें- मथुरा में पुलिस टीम पर हमला: पथराव कर गाड़ी तोड़ी, थाना प्रभारी सहित कई घायल

ये भी पढ़ें- यूपी में 61 सीनियर पीसीएस अधिकारियों का तबादला, नगर आयुक्त लखनऊ हटाये गए

ये भी पढ़ें- काकोरी में मस्जिद के अंदर मुअज्जिन की गला रेतकर हत्या

ये भी पढ़ें- यूपी में मनमानी फीस वसूली के लिए शुल्क निर्धारण अध्यादेश-2018

ये भी पढ़ें- सीतापुर में 7 साल की मासूम से दुष्कर्म की एफआईआर दर्ज

ये भी पढ़ें- सरकारी स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा बेकरी का कारोबार, मजदूर बने मासूम

ये भी पढ़ें- सहारनपुर: भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष के भाई की गोली मारकर हत्या

ये भी पढ़ें- गुडंबा में टेम्पो चालक की हत्या, 34 दिन बाद बोरे में बंद पड़ी मिली लाश

ये भी पढ़ें- रायबरेली में मुठभेड़: असलहा तस्कर बोला- पुलिस ने पहले पकड़ा बाद में मार दी गोली

ये भी पढ़ें- कर्मचारी को पीटने वाले एमबीबीएस के 8 छात्र 15 दिन के लिए निलंबित

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें