पत्रकार बनकर रायबरेली जिलाधिकारी और एसपी के सामने अपनी हेकड़ी दिखाना 5 युवकों को भारी पड़ गया. डीएम के निर्देश पर पुलिस ने मामला दर्ज कर युवकों को जेल भेज दिया. पुलिस के मुताबिक संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान ये पांचो युवक अपने आप को पत्रकार बताकर अधिकारियों व कर्मचारियों पर रौब झाड़ रहे थे।

क्या है मामला:

मंगलवार को जिले की ऊंचाहार तहसील में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया था. दोपहर करीब 11:00 बजे जब जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री और पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह संपूर्ण समाधान दिवस में बैठकर जन समस्याएं सुन रहे थे.

तभी एक चार पहिया वाहन से पहुंचे पांच युवकों ने सभागार में पहुंच कर अधिकारियों के वीडियो बनाना और अपने आप को पत्रकार बता कर रौब झाड़ना शुरू कर दिया.

जिलाधिकारी को जब उनकी हरकतों पर शक हुआ तो उन्होंने पुलिस से मामले की जांच कर उन युवकों की सत्यता जानी चाहिए. सहायक सूचना निदेशक प्रमोद कुमार द्वारा जांच किए जाने पर पता चला कि इस नाम और इस ID के कोई भी पत्रकार जिले में रजिस्टर्ड नहीं है.

इसके बाद तहरीर पर जिलाधिकारी ने मामला दर्ज करने के आदेश दिए. ऊंचाहार पुलिस ने मामला दर्ज कर पांच युवकों को जेल भेज दिया है।

कई दिन से गिरोह बनाकर अवैध वसूली में थे सक्रिय:

पकड़े गए युवकों की पहचान नेवलगंज थाना गदागंज के रहने वाले हरिश्चंद्र प्रसाद के बेटे विकास चंद्र, छोटी करौती थाना जगतपुर के मनजीत कुमार, एहारी बुजुर्ग थाना ऊंचाहार, के रहने वाले राम सजीवन के बेटे रोशन लाल, कंदरांवा थाना ऊँचाहार के अनिल कुमार पुत्र रामदुलारे निवासी और दुर्गा प्रसाद शर्मा का बेटा अनुज शर्मा  निवासी रेतावली थाना रामपुरा जिला जालौन के रूप में हुई है.

इन आरोपी युवकों पर कई दिन से जिले के कोने-कोने में घूमकर गलत मामलों के फर्जी निस्तारण कराने और लोगों को बेवजह परेशान करके अवैध वसूली करने जैसे आरोप लगे हैं. जिसकी सूचनाएं लगातार लोगों द्वारा पत्रकारों से भी साझा की जा रही थी.

मगर ना तो यह किसी के चंगुल में आ रहे थे और ना ही एक जगह जाने के बाद दोबारा उस क्षेत्र में दिखाई पड़ रहे थे. जिसकी वजह से लोगों को इन को पहचानने में भी परेशानियां हो रही थी.

पुलिस ने इन धाराओं में किया मामला दर्ज

क्षेत्राधिकारी डल-मऊ विनीत कुमार सिंह ने बताया कि सहायक सूचना निदेशक की तहरीर पर आरोपी युवकों के ऊपर आईपीसी की धारा 419, 468, 471 और आईटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”उत्तर प्रदेश की खबरें ” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”recent_posts” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें