यूपी एटीएस ने गाजियाबाद से बांग्लादेशी को अरेस्ट किया है. यूपी एटीएस मुरादनगर इलाके से गिरफ्तार किया. यूसुफ उर्फ नजरूल बांग्लादेश का रहने वाला बताया जा रहा है. युसूफ की मुरादनगर के पुर्सी गांव से हुई गिरफ्तारी है. पिछले साल 8 बांग्लादेशियों की गिरफ्तारी हुई है. देश में अवैध रूप से रहने वाले बांग्लादेशियों पर सरकार की भी नजर है. गाजियाबाद से एक बांग्लादेशी और देवबंद से दो अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया है. एटीएस के मुताबिक एसटीएफ और स्थानीय पुलिस के साथ देवबंद के मोहल्ला पठानपुरा और खानकाह में पुलिस चौकी के सामने स्थित एक कंप्यूटर सेंटर पर छापा मारा था. ये सब फर्जी पासपोर्ट (fake passport racket) बनाने के धंधे में लगे हुए थे.

पिछले साल 8 बांग्लादेशियों की गिरफ्तारी (fake passport racket):

इनमें एक बांग्लादेशी नागरिक यूसुफ अली उर्फ नजरूल और दो भारतीय देवबंद निवासी अहसान अहमद और वसीम अहमद शामिल हैं.इसके पहले भी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, मुजफ्फरनगर और शामली जिले से रविवार 6 अगस्त को उत्तर प्रदेश एंटी टेररिस्ट स्क्वाड और स्पेशल टास्क फोर्स ने एक संयुक्त कार्रवाई में कुल 4 संदिग्धों को गिरफ्तार किया  था. जिसमें से एक संदिग्ध बांग्लादेशी आतंकी बताया जा रहा था.

यूपी ATS और STF की संयुक्त टीमों को रविवार को बड़ी उपलब्धि मिली थी. ATS और STF ने जिला मुजफ्फरनगर से एक संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया था. आतंकी को थाना चरथावल के गाँव कुटेसरा से गिरफ्तार किया गया था. इसके साथ ही आतंकी के पास से फर्जी निवास पर आधार कार्ड और पासपोर्ट बरामद हुआ. गौरतलब है कि, यूपी ATS और STF DIG सहारनपुर के निर्देशन में सहारनपुर, मुजफ्फरनगर और शामली में अभियान चला रही है.

आतंकी अब्दुल्ला देता था आतंकियों को आश्रय ( fake passport racket):

यूपी ATS ने STF के साथ मिलकर मुजफ्फरनगर जिले से एक बंगलादेशी आतंकी को पकड़ा. पकड़े गए आतंकी का नाम अब्दुल्ला बताया जा रहा था. अब्दुल्ला के पास से फर्जी निवास पर आधार कार्ड और पासपोर्ट भी बरामद किया गया था. आतंकी अब्दुल्ला आतंकियों को आश्रय देने और आईडी तैयार करने का काम करता था.

पहले भी पकड़े जा चुके हैं बांग्लादेशी

गौरतलब है कि, पकड़े गए संदिग्धों में 2 कश्मीर, एक बंगाल और एक बिहार का रहने वाले थे. 3 संदिग्धों की गिरफ़्तारी सहारनपुर के देवबंद क्षेत्र से हुई थी. वही 1 संदिग्ध को थाना चरथावल के गाँव कुटेसरा से गिरफ्तार किया गया था.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें