“बाबू जी अब कैसे होगा बिटिया का ब्याह” यह शब्द कहीं न कहीं आपको जरूर कचोटते होगें और आपके दिल में भी एक दर्द की सदीद लहर भी उठती होगी. और आप निश्चय ही कहीं न कहीं से इस करूण विलाप करती हुई एक मां और एक पत्नी के आसुओं की ओर जरूर ध्यान देगें. परंतु आखिर उन पत्थर दिलों को उसकी करूण पूकार क्यों नहीं सुनाई देती?

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]बाढ़ ने तबाह कर दी बहुत ही जिंदगियां[/penci_blockquote]

ये शब्द हैं उस माँ के जिसने इस बार बाढ़ में अपना सब कुछ खो दिया. बाढ़ ने उसका पति तक उससे छीन लिया. अब उसके परिवार में केवल 2 लोग बचे हैं, एक वो खुद और दूसरी उसकी जवान बेटी. जिसकी शादी की चिंता अब उसकी माँ को खाए जा रही है.

यह घटना है लखीमपुर खीरी की जहां के तराई इलाकों में बाढ़ की विनाश लीला  लगातार जारी है. पूरे के पूरे गांव को इस विनाशकारी बाढ़ ने निगल लिया और न जाने कितनी एकड़ खेतों की जमीन नदियों की भेट चढ़ गयीं और लोग इस कदर डरे और सहमें हैं कि अब वह अपने हाथों से अपना ही आशियाना तोड़ने पर मजबूर हैं.

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]अपना घर छोड़ कर जाने को महबूर हैं बाढ़ पीड़ित[/penci_blockquote]

वह अपने गांव और अपने आशियाने को पीछे छोड़कर पलायन करने पर मजबूर हैं और इसी दर्द को सहते सहते एक ग्रामीण ने अपने प्राण गंवा दिये और वह अपने पीछ भरा पूरा परिवार छोड़ गया जहां उसकी पत्नी अपनी जवान बेटी की शादी के लिये परेशान है और वह चीख चीख कर शासन प्रशासन से गुहार लगाने पर मजबूर है.

पूरा मामला:

दरअसल यह पूरा मामला लखीमपुर खीरी के थाना भीरा क्षेत्र के ग्राम जंगल न0 7 का है. जहां पर एक किसान की हार्ट अटैक से मौत हो गई.
जानकारी के अनुसार  मृतक रविंदर कुमार की चार एकड़  जमीन व घर शारदा नदी में कट गया और वहीँ 3 जवान पोतियों की शादी भी करनी थी.

परिजनों ने बताया कि बैंक का भी काफी कर्ज था, जिसका सदमा वो बर्दाश्त न कर सके  और बीती रात उनकी मौत हो गई.

अब सबको है पोतियों के शादी की चिंता:

मृतक के पुत्र ने बताया कि  हमारे पिता को कोई भी बीमारी नही थी केवल हर समय एक ही चिंता सता रही थी की अब बैंक का कर्ज व पोतियों की शादी कैसे होगी?
इसी सदमे में उनकी मौत हो गयी. मौके पर पहुँची पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पी एम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया है.

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”लखीमपुर खीरी न्यूज़” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”date”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें