लखनऊ के गोमती नगर स्थित टी डी गर्ल्स इंटर कॉलेज में शुक्रवार को विदाई समारोह का आयोजन किया गया था जिसमें छात्राएं रंग-बिरंगी साड़ियों में सज-धज कर विद्यालय पहुंची। विद्यालय के प्रबंधक ने छात्राओं को टीका लगाकर और प्रधानाचार्या ने मिठाई खिलाकर उनका स्वागत किया। इस दौरान मिस तुलसा प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जिसमें छात्राओं ने बढ़चढ़ कर भाग लिया।
पिछले वर्षों की तरह इस वर्ष भी गोमती नगर स्थित टी डी इंटर कालेज में विदाई समारोह का आयोजन किया गया। इण्टरमीडिएट की छात्राओं के विदाई में कालेज की छात्राओं ने रंग-बिरंगी साड़ियां पहनी। छात्राओं को स्वागत विद्यालय के प्रबंधक महादेव प्रसाद यादव ने टीका लगाकर किया तो वहीं विद्यालय की प्रधानाचार्या ने मिठाई खिलाकर उनका स्वागत किया। इस दौरान मिस तुलसा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें विद्यालय के ही 32 छात्राओं में भाग लिया। यह प्रतियोगिता तीन चरणों में संपन्न हुई। विद्यालय के प्रबंधक महादेव प्रसाद ने विदाई के समय उन्हें आगे के जीवन की शिक्षा और आशीर्वाद देते हुए कहा यह तो ज्ञानार्जन की पहली सीढ़ी है अभी तो सीढ़ी दर सीढ़ी चढ़कर उच्च शिखर पर पहुंचना है और अपने नाम के साथ माता-पिता का नाम रौशन करते हुए स्वयं को ऊंचाइयों पर ले जाना है। विद्यालय की प्राचार्या लक्ष्मी सिंह ने धन्यवाद देते हुए कहा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि इस विद्यालय की छात्राएं अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए अपनी मंजिल तक अवश्य पहुंचेंगी। इस दौरान कार्यक्रम में बहुत ही खुशी और उत्साह देखने को मिला। इस अद्भुत नजारे को देखने के लिए छात्राओं के साथ उनके परिजन भी आए थे।

प्रतिस्पर्धी को पछाड़ मिस तुलसा बनी भावना

गोमती नगर स्थित टी डी इंटर कालेज में विदाई समारोह के दौरान मिस तुलसा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें कालेज की ही 32 छात्राओं ने भाग लिया। प्रतिभाग करने वाली छात्राओं ने पहले चरण में अपने लक्ष्य के विषय में दूसरे चरण में सामान्य ज्ञान तथा अंतिम चरण में साहित्यिक विषयों से दिए गए टॉपिक पर अपने विचार रखें। कठिन से कठिन सवालों के उत्तर देते हुए भावना यादव ने अपने निकट प्रतिस्पर्धी तस्लीमा खातून को पछाड़ कर मिस तुलसा बनी। फर्स्ट रनर तस्लीमा खातून तथा सेकंड रनर सुप्रिया राय रही। मिस तुलसा का ताज मुख्य अतिथि शकुंतला मिश्रा पुनर्वास राष्ट्रीय विश्वविद्यालय के प्रोफेसर डॉ0 डी0 पी0 सिंह ने प्रधानाचार्य लक्ष्मी सिंह के सहयोग से पहनाया। इस दौरान छात्राओं को उपहार भी भेंट किए गए।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें