उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिला अधिकारी कार्यालय में उस समय हड़कंप मच गया। जब कर्ज में डूबे किसान ने परेशान होकर डीएम कार्यालय के सामने आत्मदाह का प्रयास किया। गनीमत रही कि मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने सतर्कता के चलते आत्मदाह का प्रयास विफल कर दिया। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक, किसान जगबीर (40) पुत्र चरण सिंह एकला गांव का रहने वाला है। किसान की थाना मसूरी वेव सिटी में जमीन अधिग्रहण कर ली गई है। लेकिन काफी समय हो जाने के बावजूद उसे अभी तक पैसा नहीं मिला है जबकि जगबीर पर काफी पैसे का कर्ज हो चुका है। ऐसे में परेशान होकर उसने जिला मुख्यालय में जिला अधिकारी ऑफिस के सामने आत्मदाह का प्रयास किया लेकिन मौके पर तैनात पुलिस ने आनन-फानन में ही जगबीर को हिरासत में ले लिया। जिससे एक बड़ा हादसा होने से बच गया। बता दें कि वेब सिटी ने लगभग 18 गांव की जमीन अधिग्रहित की है।

जहां किसानों और वेब सिटी के बीच वाद विवाद चल रहा है। इस संबंध में किसान लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं इसके अलावा कई बार गाजियाबाद विकास प्राधिकरण भी दोनों पक्षों में मध्यस्ता कर मामले का निराकरण कराने का प्रयास कर चुका है लेकिन कुल मिलाकर स्थिति अभी भी टकराव की बनी हुई है। जिसमें कुछ गरीब किसान बुरी तरह से पिस रहे हैं। इस संबंध में थाना प्रभारी निरीक्षक कविनगर प्रदीप कुमार त्रिपाठी ने बताया कि किसान की शिकायत लेकर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ें-

दुर्घटनाग्रास्त होने से बची मिलिट्री स्पेशल ट्रेन, RPF के जवान ने बचाई सैनिकों की जान

उप मुख्यमंत्री के फर्जी हस्ताक्षर से प्रवक्ता के स्थानांतरण का प्रयास, FIR दर्ज

राजेश साहनी ने की थी आत्महत्या, एडीजी ने जांच रिपोर्ट डीजीपी को सौंपी

इलाहाबाद में डबल मर्डर: घर में घुसकर दो महिलाओं की निर्मम हत्या

गोरखपुर में मुठभेड़: वन माफिया गिरफ्तार, पांच पुलिसकर्मी घायल

मेरठ में मुठभेड़: 10 हजार का इनामी बदमाश गोली लगने के बाद गिरफ्तार

मेरठ: भाजपा विधायक दिनेश खटीक के डर से इंस्पेक्टर ने कोतवाली छोड़ी

लखनऊ: 60 साल पुरानी बिल्डिंग भरभराकर गिरी, कई दोपहिया वाहन हुए चकनाचूर

बागपत: बसपा के पूर्व विधायक के ममेरे भाई को बदमाशों ने गोलियों से भूना

गाजियाबाद: डीएम कार्यालय के बाहर किसान ने किया आत्मदाह का प्रयास

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें