उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में किसान दिवस के मौके पर एक किसान को ही अपनी समस्या का समाधान करवाने के लिए अधिकारियों के सामने कान पकड़ कर माफ़ी मांगनी पड़ गयी. खराब सोलर पंप को सही कराने के लिए आया किसान अधिकारियों की परिक्रमा करने में लगा हुआ है. किसान दिवस में आये किसान की समस्या का समाधान तो नहीं लेकिन उप निदेशक ने फटकार जरुर लगा दी. वहीं सीडीओ ने भी किसान की समस्या पर ध्यान  देना मुनासिब नहीं समझा. एक्सक्लूसिव तस्वीरें UttarPradesh.Org के पास।

किसान दिवस पर किसान को मिली फटकार:

उत्तर प्रदेश शासन की मंशा के अनुरूप किसानों की समस्याओं व उनके निराकरण के लिए माह के प्रत्येक पहले और तीसरे बुधवार को किसान दिवस का आयोजन होता है.

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=lf3OX-m2LBY&feature=youtu.be” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/09/farmer-took-problem-to-officers-ask-apology-for-solving-problem.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

जहाँ किसान अपनी समस्याओं को अधिकारियों के सामने रखते है और उनका समाधान निकलवाते हैं.

इसी कड़ी में बीते दिन आयोजित किसान दिवस में एक किसान अपनी परेशानी लेकर पंहुचा लेकिन शिकायत करने आये एक किसान को अधिकारियों की जमकर डांट सुननी पड़ी.

इतना ही नहीं परेशान किसान ने कान पकड़कर अधिकारियों से याचना की मगर फिर भी अधिकारी उसे डांटते रहे।

शिकायत लेकर आया था किसान

बुधवार को रायबरेली जिले के विकास भवन स्थित गांधी सभागार में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में किसान दिवस का आयोजन किया गया था।
जिलाधिकारी के पहुंचने के पहले जब मुख्य विकास अधिकारी कार्यक्रम में किसानों की समस्याएं सुन रहे थे, उसी समय लालगंज तहसील क्षेत्र के चांदा गांव निवासी एक किसान राजेन्द्र कुमार सिंह जब अपनी समस्या बताने लगा तो जिले के उप कृषि निदेशक में उसको जमकर फटकार लगानी शुरू कर दी।

सोलर पंप सही कराने के लिए अधिकारियों के चक्कर काट रहा किसान:

पीड़ित किसान के मुताबिक उसने अपनी भाभी लक्ष्मी सिंह के नाम चांदा गांव में लगभग डेढ़ साल पहले एक सोलर पंप की स्थापना कराई थी.

इन पैनलों की 30 वर्ष की गारंटी व मोटर की 5 वर्ष की गांरटी बताई गई थी, जो कि तेज आंधी के कारण 2 मई को क्षतिग्रस्त हो गया.

तब से लेकर आज तक उसने सभी विभागों के चक्कर काटे मगर उसकी कहीं सुनवाई नहीं हुई.

सीडीओ ने भी नहीं दिया किसान की समस्या पर ध्यान:

हर बार सिर्फ यही बता दिया जाता था कि कुछ समय बाद आपकी समस्या का समाधान कर दिया जाएगा।

वहीं जब वह अपनी शिकायत लेकर किसान दिवस में आया तो उप कृषि निदेशक ने उसको डांटना शुरू कर दिया.

डांट सहते सहते उसने कृषि निदेशक के सामने कान पकड़कर माफी भी मांगी मगर उप कृषि निदेशक महोदय उसको डांटते रहे.

पूरी घटना जिले के मुख्य विकास अधिकारी राकेश कुमार के सामने हो रही थी मगर एक बार भी सीडीओ ने ध्यान नहीं दिया.

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”उत्तर प्रदेश की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”date”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें