मेरठ में किसान बकाया गन्ना भुगतान की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. किसानों ने प्रदर्शन का आज 13वां दिन हैं. वहीं किसानों के हक के लिए महिला अधिवक्ता उर्वशी चौधरी भी भूख हड़ताल पर बैठ गयी हैं. बहरहाल अभी तक प्रशासन ने इन किसानों की सुध नहीं ली हैं.

13 दिन से किसान धरने पर: 

प्रदेश सरकार ने किसानों को बकाया गन्ने का भुगतान बडे पैमाने पर किया, बावजूद इसके अभी भी कई गन्ना किसान भुगतान के लिए भटक रहे है. बकाया गन्ने का भुगतान ना होने से परेशान किसान पिछले काफी दिनों से कमिश्नरी पार्क पर धरने पर बैठे है.
किसानों के प्रदर्शन को आज 13 दिन होने वाले हैं लेकिन अभी तक उनकी आवाज सुनने वाला कोई नहीं हैं.
[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=ZlGNuGZdGRE” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/06/11.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]
पिछले 13 दिनों से किसान धरने पर हैं. आज सैकड़ो की संख्या में किसानों ने पंचायत में हिस्सा लिया और आगे की रणनीति बनाई।
बता दें कि किसानों के आंदोलन को अब वकीलों का भी समर्थन मिल रहा है. वहीं महिला अधिवक्ता उर्वशी चौधरी भी 2 मई से भूख हड़ताल पर है.

महिला अधिवक्ता उर्वशी चौधरी भी भूख हड़ताल पर:

देर रात्रि उर्वशी की तबियत बिगड़ने की सूचना पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुँचे. उनको काफी समझाने की कोशिश की गई, लेकिन वो नही मानी, जिसके बाद एसीएम सिविल लाइन ने उनसे लिखित में लिया कि तबियत बिगड़ने पर वो खुद ज़िम्मेदार होंगी ।
गौरतलब हैं कि हाल ही में गन्ना किसान योजना समिति की बैठक लेने आये प्रभारी मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह से भी मिले थे, लेकिन उसके बाद भी कोई हल नही निकला।
फिलहाल कमिश्नरी पार्क में सैकड़ो किसान एकत्र हैं और मांगो को लेकर पंचायत कर रहे हैं । देखना होगा कि प्रशासन इन किसानों की कब सुध लेता है.
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें