बेनीगंज कोतवाल को हटाने के लिए धरने पर बैठे किसान-कई दिनों से चल रहा है किसानों का धरना

-बेनीगंज कोतवाल पर किसानों महिलाओं को धमकाने व अभद्रता का आरोप
-किसानों द्वारा आवारा जानवरों को एकत्र करने के मामले में जताई नाराजगी
-किसान नेताओं का कहना जबतक नही हटेंगे कोतवाल जारी रहेगा धरना
-ग्राम पंचायत बेनीगंज देहात के मजरा अल्लीपुर में चल रहा धरना

 

हरदोई जिले के विकासखंड कोथावां के ग्राम पंचायत बेनीगंज देहात के मजरा अल्लीपुर में बेनीगंज कोतवाल पर महिलाओं व किसानों से अभद्रता करने गाली गलौज करने व धमकाने के आरोपों में किसानों व किसान नेताओं का धरना लगातार 4 दिन से चल रहा है।किसान नेताओं ने3 कहाकि जब तक बेनीगंज कोतावल को हटाया नही जाता वह लोग धरने पर बैठे रहेंगे।

दरअसल यहां किसानों ने आवारा गोवंशों को गांव के बाहर बैरिकेडिंग में बंद कर रखा था। जिसमें पंचायत टीम व प्रशासन की मदद से 200 गोवंशों में से 70 गोवंशों को नजदीकी ग्राम पंचायत के गौशालाओं में भेजवाया जा रहा था। शुक्रवार को बेनीगंज कोतवाली प्रभारी निरीक्षक इंद्रजीत सिंह चौहान ने बंद आवारा गोवंशों का हाल हकीकत जानने के बाद शेष बंद गोवंशों को छुड़वा दिया जिससे गुस्साए किसानों व पुलिस में कुछ नोकझोंक हुई। मामले ने काफी तूल पकड़ लिया। तत्पश्चात किसानों ने वही मौके पर धरना प्रदर्शन प्रारम्भ कर दिया।सूचना पाकर मौके पर पहुंचे क्षेत्रीय लेखपाल मनोज कुमार के द्वारा 100 फुट लम्बा और 100 फुट चौड़ा अस्थाई गौशाला के लिए पैमाइश कराई गई।

अब किसान नेता लगातार चार दिन से धरने पर बैठे है।किसान नेताओं का आरोप है कि बेनीगंज कोतवाल के द्वारा जो अभद्रता गाली गलौज किया गया वह व्यवहार काफी दुःखद है।भारतीय किसान मजदूर दशहरी संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनीष यादव भी मौके पर पहुंच गए है।उन्होंने बताया कि जब तक बेनीगंज कोतवाल का स्थानांतरण नहीं किया जाएगा,तब तक किसान यूं ही धरने पर बैठे रहेंगे।

Report – Manoj

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें