राजधानी लखनऊ के इन्दिरानगर थाना क्षेत्र में पिकनिक स्पॉट के जंगल के पास एक्सयूवी से जा रहे हिन्दू युवा वाहिनी के महानगर अध्यक्ष पर मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने फायर झोंक दिया। हालांकि इस जानलेवा हमले में वह बाल-बाल बच गये। चालक सीट के गेट पर गोली जा धंसी। आनन-फानन घटना की सूचना पुलिस को दी गई। फिलहाल पुलिस घटना को संदिग्ध मान रही है। पुलिसिया सूत्रों का कहना है कि सरकारी सुरक्षा लेने के लिये ऐसा किया गया। इससे नाराज सौकड़ो हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता थानें पहुंच कर हंगामा करने लगे। फिलहाल पुलिस ने तहरीर के आधार पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच करने की बात कह रही है। गौरतलब है कि अभी हाल ही में महानगर कोतवाली क्षेत्र में हमलावरों ने भाजयुमो नेता प्रत्यूष मणि त्रिपाठी पर चाकू से हमला करके हत्या कर दी थी। इस घटना में पुलिस दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। उनका हफ्ता भर पहले एक युवती से छेड़खानी को लेकर पड़ोसियों से उनका विवाद हुआ था।

जानकारी के अनुसार, मानस इन्कलेव इन्दिरानगर निवासी विकास सिंह हिन्दू युवा वाहिनी के महानगर अध्यक्ष है। ऐसा पुलिस का कहना है। बताया जा रहा है कि बुधवार को वह अपने एक्सयूवी कार नंबर (यूपी 32 जेवी 9548) पर सवार होकर सुरेन्द्रनगर कमता चिनहट से पिक्नीक स्पॉट के जंगलो से होकर जा रहे थे। इसी दौरान मोटरसाइकिल सवार दो युवको ने उन पर फायर झोंक दिया। गोली सिधे चालक के सीट के गेट के बाहरी हिस्से कार पर लगी। हमले में बाल-बाल बचे पीड़ित ने घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंचे जि मेदार घटना को संदिग्ध मान रहे थे। इससे गुस्साये सैकड़ो हिन्दू युवा वाहिनी कार्यकर्ता थाने पहुंच कर हंगामा करने लगे। इसके बाद तहरीर लेकर मुकदमा दर्ज कर जांच करने की बात कही जाने लगी। वहीं दूसरी ओर पुलिसिया सूत्रों का कहना है कि सरकारी सूरक्षा लेने के लिये ऐसा किया गया है। देर-रात तक जिम्मेदार वारदात को संदिग्ध मानकर जांच करने में लगे थे। आलाधिकारियों का दावा है कि जो भी इस बाबत दोषी होगा उसके विरुध सख्त काररवाई की जाएगी।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें