राजधानी लखनऊ के चिनहट थाना क्षेत्र में बाइक सवार गुंडों ने ओवरटेक करने का विरोध करने पर अपनी भतीजे को लेकर घर का रहे स्कूटी सवार युवक को बेरहमी से पीटा और मौके से फरार हो गए। पीड़ित ने किसी तरह जब एक आरोपी की पहचान की तो उससे बात करने को बुलाया। इस पर आरोपी आधा दर्जन से अधिक गुंडे लेकर पीड़ित के घर पहुंचा। गुंडे लाठी-डंडे और असलहों से लैस थे। पीड़ित जब तक कुछ समझ पाता तब तक गुंडो ने उसे लहूलुहान कर दिया। घटना होते देख जब पीड़ित का पिता आया तो गुंडों ने उसे भी बुरी तरह पीट दिया। बचाव में आयी घर की महिलाएं भी बुरी तरह चोटिल हुई हैं। पिता-पुत्र का सिर फट गया है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और पीड़ितों को मेडिकल के लिए डॉ. राम मनोहर लोहिया में भर्ती कराया। पुलिस ने पीड़ितों की तहरीर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ थाना चिनहट पर मु.अ.सं.-975/18 धारा 354/147/148/452/323/308 भादवि का अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक कार्यवाही कर रही है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]ओवर टेक करने में स्कूटी गिरी तो पीड़ित ने किया था विरोध[/penci_blockquote]
जानकारी के मुताबिक, चिनहट थाना क्षेत्र के कंचनपुर मटियारी हिम सिटी पार्ट- 2 में रहने वाले कुंवर संदीप सिंह रियल स्टेट का काम करते हैं। मंगलवार की रात करीब 9:00 बजे वह बाजार से अपने भतीजे को लेकर घर जा रहे थे। संदीप ने बताया कि वह बाबा हॉस्पिटल के पास पहुंचे थे कि पीछे से दो बाइक पर 8 युवक हूटिंग करते हुए आ रहे थे। गुंडे उनकी स्कूटी के करीब से बाइक लहराकर निकले तो उनकी स्कूटी अनियंत्रित होकर गिर गई। वह अपने भतीजे के साथ सड़क पर गिर गए। उन्होंने दबंग लड़कों को समझाने की कोशिश की तो वह उग्र हो गए और उन्हें पीट दिया। इसके बाद गुंडे धमकी देते हुए मौके से भाग गए।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]गुंडों की फ़ौज ने किया प्राणघातक हमला [/penci_blockquote]
पीड़ित ने बताया कि उसने घर जाकर स्कूटी खड़ी की और चौराहे पर गुंडों के बारे में जानकारी करने पहुंचा। यहाँ के लोगों और घर में किरायेदारों से पूछताछ करने पर पता चला कि गुंडों की गैंग में एक युवराज नाम का ई-रिक्शा चालक भी शामिल है। किसी तरह पीड़ित ने युवराज का मोबाईल नंबर हासिल कर फोन करके अन्य लड़कों के बारे में जानकारी मांगी तो उसने कहा कि उन लड़कों में एक हिस्ट्रीशीटर का भतीजा भी है। पीड़ित ने युवराज को मिलने को बुलाया तो उसने कहा मैं तुम्हरे घर आ रहा हूँ। इस पर पीड़ित ने ये जानकारी अपने घर पर दी। तब तक युवराज का फोन आया कि हम लाठी-डंडे असलहे से लैस होकर आ रहे हैं। पीड़ित ने जैसे ही अपने मोहल्ले वालों को बुलाना चाहा तब पीछे से गुंडों की फ़ौज ने उस पर प्राणघातक हमला कर दिया।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]पिता और घर की महिलाओं को भी बेरहमी से पीटा[/penci_blockquote]
पीड़ित चिल्लाया तब तक उसका सिर फट चुका था। उसे बचाने के लिए आवास एवं विकास परिषद के सेवानिवृत्त इंजीनयर पिता राधेश्याम सिंह आये तो गुंडों ने उनका भी सिर फोड़ दिया। बचाव में आयी महिलाओं को भी दबंगों ने जमकर पीटा। जब तक पड़ोसी दौड़े तब तक गुंडे देख लेने की धमकी देते हुए मौके से फरार हो गए। घटना की सूचना मिलते ही चिनहट पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया। यहाँ मेडिकल परीक्षण के बाद पुलिस ने तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। थाना प्रभारी चिनहट राजकुमार सिंह का कहना है कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_crime_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें