उत्तर प्रदेश के लखीमपुर जिला में एक दिल को दहला देने वाली वारदात प्रकाश में आयी है। यहां भीरा थाना क्षेत्र के ग्राम दौलतापुर में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि एक पिता ने अपनी पुत्री के प्रेम प्रसंग से नाराज होकर गला दबा हत्या कर दी। जिसके बाद उसने खुद पुलिस के सामने समर्पण भी कर दिया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक, मामला भीरा थाना क्षेत्र के ग्राम दौलतापुर का है। यहां के निवासी दाताराम यादव की 21 वर्षीय पुत्री पूजा ने इसी साल स्मृति महाविद्यालय से स्नातक किया है। उसका गांव में ही रहने वाले हरिओम पुत्र राजाराम से प्रेम प्रसंग चल रहा था। जब इसकी खबर युवती के पिता को लगी तो वह आक्रोशित हो उठा। लड़का दूसरी जाति का था और यह बात लड़की के पिता को मंजूर नहीं थी। मामले की सूचना पुलिस को भी दी और कुछ दिनों पहले भीरा थाने से एक दारोगा लड़की के घर उसके बयान लेने भी पहुंचे थे, जिसमें युवती ने साफ कह दिया था कि वह अपने प्रेमी के साथ ही रहना चाहती है।

इसके बाद स्थिति बिगड़ती चली गई। बुधवार को समाज की बदनामी के डर से दाताराम ने सो रही अपनी पुत्री की गला दबाकर हत्या कर दी। इसकी खबर गांव में आग की तरह फैल गई। ग्रामीणों की सूचना पर भीरा इंस्पेक्टर भरत कुमार गौतम, सीओ गोला अभिषेक प्रताप मौके पर जा पहुंचे। जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस के मुताबिक, आरोपित पिता ने अपने आप को पुलिस के हवाले कर दिया। मां दयावती पत्नी दाताराम ने अपने पति के विरुद्ध हत्या का मुकदमा पंजीकृत करा दिया है। पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया।

ये भी पढ़ें-

ललितपुर: नाबालिग लड़कियों को नशे की हैवी डोज देकर देह व्यापार कराने का भंडाफोड़

लखनऊ: शॉपिंग मॉल के ट्रायल रूम में कपड़ा बदल रही छात्रा से छेड़छाड़

लखनऊ: जानकीपुरम में युवक को मारी गई गोली, 4 घंटे में आरोपी गिरफ्तार

लखनऊ: 25 चौराहों पर अत्याधुनिक हथियारों लैस पुलिस टीमें मुस्तैद रहेगी

अमेठी: कॉप ऑफ द मंथ चुनी गई शुकुल बाजार पुलिस

अमेठी: आसमान से बरसी आफत, कच्चा मकान ढहने से पांच बकरियों की मौत

कौशांबी: दलित महिला अधिकारी को समीक्षा बैठक में पीने का पानी नहीं दिया गया

लखीमपुर खीरी: प्रेम विवाह पर अड़ी पुत्री को पिता ने गला दबाकर मार डाला

कानपुर: भारी बारिश से तीन मंजिला मकान ढहा, राहत व बचाव कार्य जारी

गोमती नदी के ऊपर मेट्रो ब्रिज का काम 80 प्रतिशत से भी अधिक पूरा

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें