जिस खाकी के कंधे पर समाज की सुरक्षा की जिम्मेदारी हो अगर वही खाकी के रक्षक भक्षक बन जाए तो समाज में आम आदमी का जीना दुश्वार हो जाएगा. ऐसा ही एक मामला सामने आया है रायबरेली के हरचंदपुर थाना क्षेत्र से, जहां रहने वाली एक छात्रा ने दरोगा पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है।

क्या है मामला:

शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में शिकायत पत्र लेकर पहुंची पीड़िता ने हरचंदपुर थाने में तैनात दरोगा महेंद्र कुमार के ऊपर आरोप लगाते हुए बताया कि बीते 12 सितंबर को जब वह घर पर अकेली थी तो दरोगा महेंद्र कुमार और उनके साथ एक सिपाही उसके घर पर आए.

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=X8oaQDmZ5YE&feature=youtu.be” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/09/student.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

सिपाही घर के बाहर खड़ा था और दरोगा ने उसके माता-पिता के बारे में पूछताछ की, तो छात्रा ने बताया कि उसके माता-पिता किसी काम से बाहर गए हुए हैं. इस पर दरोगा घर के अंदर आकर बैठ गया.

घर मे घुसकर अश्लील हरकत करने का आरोप

पीड़िता ने दरोगा के ऊपर आरोप लगाते हुए कहा कि दरोगा महेंद्र कुमार ने उसे मोबाइल पर अश्लील फिल्म दिखानी शुरू की और उसके बाद अश्लील हरकतें करने लगा।

किसी तरह जान बचाकर घर से बाहर भागी तो दरोगा यह धमकी देते हुए चला गया कि अगर किसी से तुमने कुछ भी बताया तो जेल में डाल देंगे।

न्याय की आस में दर दर भटक रही पीड़िता:

न्याय की आस में पीड़िता अपने पिता के साथ दर दर भटकने को मजबूर है. मगर उसकी सुनने वाला कोई नहीं है।

पीड़िता के पिता ने बताया कि गुरुवार को पुलिस अधीक्षक से इस मामले की शिकायत करने गये तो उनसे मुलाकात नहीं हो सकी.

फिर शुक्रवार यानी आज दोबारा शिकायत करने के लिए पहुंचे तो अपर पुलिस अधीक्षक शशि शेखर सिंह ने कहा कि तुम्हारा पूरा मामला मेरे संज्ञान में है, शिकायत पत्र की कोई जरूरत नहीं है.

इस पर पीड़िता के पिता ने अपर पुलिस अधीक्षक पर शिकायती पत्र ना लेने का आरोप लगाया है।

एसपी से सख्त कार्यवाही की उम्मीद

जिले भर में पुलिस पर लगने वाले आरोपों की जांच के बाद कड़ी कार्यवाही करने के लिए पहचान प्राप्त तेज तर्रार व ईमानदार पुलिस अधीक्षिका सुजाता सिंह दरोगा पर क्या कार्र्वाई करती हैं, इसका पीड़ितों को भी इंतजार है.

मामले में उनका पक्ष जानने के लिए एसपी से बात करने का प्रयास किया गया मगर उनसे संपर्क नहीं हो सका है।

रायबरेली से संवाददाता देवेश वर्मा की रिपोर्ट

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”उत्तर प्रदेश की स्थानीय खबरें ” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_news_categories” orderby=”date”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें