तीन दिवसीय दौरे कर आज सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath)  गोरखपुर पहुंचे। इस दौरान हो रहे गोरखपुर महोत्सव का समापन किया।पूर्वांचल की डल झील के रूप में प्रसिद्ध रामगढ़ ताल में अब इंटरनेशनल लेवल की वाटर स्पोर्ट्स कॉम्पीटिशन का आयोजन होगा। वहां बोटिंग कॉम्पीटिशन के साथ ही कई तरह के वाटर स्पोर्ट्स बनाये जाएगे। जो गोरखपुर के लिए अच्छा है। गोरखपुर को आगे बढ़ाने के लिए वहां पर कई तरह से विकास किया जाएगा।

खिचड़ी मेला सरकार का नहीं त्यौहारों का मेला : सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम पैसा सोच कर खर्च करते है, ये महोत्सव प्रदेश के विकास के लिए अच्छा है, लोग कहते हैं सरकार क्यों महोत्सव कर रही है, मैने कहा सिर्फ महोत्सव सिर्फ एक गांव के लिए है, ये परिवार का आयोजन नही, जनता का आयोजन है। इसी दौरान दीप के त्यौहार दीपावली मनाने गया तो कुछ लोग बोले कि सरकारी कर्ज हो रहा है ,सैफई से कम खर्च होता है, खिचड़ी मेला सरकार का मेला नही है लोगों का त्यौहार है। जिनको हमारी संस्कृति पर भरोसा है, उन लोगो ने इस समारोह को सराहा कुछ लोगों को तभी बुरा लगा जब बरसाना में होली मनाएंगे, जब भी लगेगा जब चित्रकूट में राम नाम कीर्तन में भाग लेंगे, कुछ लोगों का दृष्टिदोष हैइस सफल आयोजन के लिए सभी जनता को बधाई।

11 से 13 जनवरी तक हुआ गोरखपुर महोत्सव

यहां आपको ये भी बता दें 11 से 13 जनवरी तक गोरखपुर विश्वविद्यालय में आयोजित होने वाले गोरखपुर महोत्सव काआयोजन हुआ। वहीं महोत्सव का समापन सूबे के सीएम सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया। समापन

महोत्सव के पहले दिन 11 जनवरी को मशहूर गायक शंकर महादेवन अपने सुरों के जादू से महोत्सव की शाम में चार चांद लगाएं। वहीं महोत्सव के दूसरे दिन 12 जनवरी को भोजपुरी नाइट आयोजित किया गया। जिसमें भोजपुरी गायिका मालिनी अवस्थी, अभिनेता रवि किशन प्रस्तुति किये थे। महोत्सव के अंतिम दिन 13 जनवरी को बॉलिवुड नाइट का आयोजन किया गया। जिसमें गायक एवं कंपोजर ललित पंडित, गायक शान, गायिका भूमि त्रिवेदी और अनुराधा पौडवाल अपनी प्रस्तुति से महोत्सव में समां बाधें।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें